Home /News /sports /

अगले साल IPL में 2 नई टीमों की होगी एंट्री! BCCI की AGM लिया जा सकता है आखिरी फैसला: रिपोर्ट

अगले साल IPL में 2 नई टीमों की होगी एंट्री! BCCI की AGM लिया जा सकता है आखिरी फैसला: रिपोर्ट

साल 2008 में आईपीएल का आगाज हुआ था. उस वक्त 8 टीमें शिरकत करती थी. (फोटो- @SGanguly99)

साल 2008 में आईपीएल का आगाज हुआ था. उस वक्त 8 टीमें शिरकत करती थी. (फोटो- @SGanguly99)

IPL 2021: कहा जा रहा है कि बोर्ड के बड़े अधिकारियों के बीच 2 नई टीमों को शामिल करने को लेकर अनौपचारिक बैठक इस साल आईपीएल के फाइनल के दौरान हुई थी.

    नई दिल्ली. आईपीएल में अगले साल यानी 2021 (IPL 2021) में दो नई टीमों की एंट्री हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने अपनी सालाना बैठक (AGM ) के एजेंडे में दो नई टीमों को शामिल करना का मुद्दा रखा है. कहा जा रहा है कि बीसीसीआई की AGM में इस पर आखिरी फैसला लिया जा सकता है. बीसीसीआई की ये AGM 24 दिसंबर को मुंबई में होगी. इसके अलावा इस अहम बैठक में साल 2028 में लॉस एंजिल्स में होने वाले में ओलम्पिक में क्रिकेट को शामिल किए पर भी विचार किया जाएगा.

    जल्द होगा आखिरी फैसला
    क्रिकेट की वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक इस साल आईपीएल के खत्म होने के बाद से ही दो नई टीमों को शामिल किए जाने की चर्चा चल रही है. कहा जा रहा है कि बोर्ड के बड़े अधिकारियों के बीच 2 नई टीमों को शामिल करने को लेकर अनौपचारिक बैठक इस साल आईपीएल के फाइनल के दौरान हुई थी. इस बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के अलावा बोर्ड के सचिव जय शाह भी मौजूद थे. इस मुद्दे को लेकर आईपील के गवर्निंग काउंसिल की बैठक में होनी थी. लेकिन अभी तक इस पर औपचारिक चर्चा नहीं हुई है. कहा जा रहा है कि अब एजीएम में इस विचार किया जाएगा.

    रेस में कौन-कौन?
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई टीमों में अहमदाबाद, लखनऊ और पुणे के नाम पर विचार किया जा सकता है. कहा जा रहा है कि अडानी ग्रुप और संजीव गोयंका की RPSG ग्रुप टीम खरीदने की दौड़ में सबसे आगे है. बता दें कि गोयंका ने इससे पहले दो साल के लिए पुणे की टीम ली थी. इसके अलावा दावा किया जा रहा है कि दक्षिण भारत के एक बड़े अभिनेता भी आईपीएल में टीम खरीदना चाहते हैं.

    ये भी पढ़ें:-ENG vs SA: मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम से इंग्लैंड के कप्तान को 'कोड वर्ड' में भेजे गए मैसेज, मचा बवाल

    कितनी टीमें
    साल 2008 में आईपीएल का आगाज हुआ था. उस वक्त 8 टीमें शिरकत करती थी. लेकिन बाद में टीमों की संख्या बढ़ाई भी गई. लेकिन फिलहाल 8 टीमें ही इन दिनों इस टूर्नामेंट में शिरकत करती है.

    Tags: IPL, Saurav ganguly

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर