लाइव टीवी

टेस्ट खेल चुके 16 साल के नसीम शाह अब खेलेंगे अंडर19 वर्ल्ड कप

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 6:30 PM IST
टेस्ट खेल चुके 16 साल के नसीम शाह अब खेलेंगे अंडर19 वर्ल्ड कप
अंडर19 वर्ल्ड कप में खेलेंगे नसीम शाह

पाकिस्तान (Pakistan) के जूनियर चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में 17 जनवरी से नौ फरवरी तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिये टीम का चयन किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 6:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem  Shah) को ऑस्ट्रेलिया में सीनियर टेस्ट टीम में शानदार डेब्यू के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) की अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) टीम में शामिल किया गया.

पाकिस्तान (Pakistan) के जूनियर चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में 17 जनवरी से नौ फरवरी तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिये टीम का चयन किया. पाकिस्तान (Pakistan) जूनियर टीम के कोच एजाज अहमद (Ejaz Ahmed) ने मुख्य चयनकर्ता और राष्ट्रीय गेंदबाजी कोच वकार यूनुस (Waqar Younis) से नसीम को युवा विश्व कप (World Cup) में खेलने के लिये सीनियर टीम से रिलीज करने का आग्रह किया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नसीम ने किया था डेब्यू
बोर्ड के विश्वस्त सूत्र के अनुसार, ‘इस महीने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के बावजूद मिस्बाह उल हक और वकार ने एजाज अहमद के अनुरोध को स्वीकार करने का फैसला किया क्योंकि पाकिस्तान ने कुछ समय से आईसीसी युवा विश्व कप नहीं जीता है.’ सोलह साल के नसीम ने ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में पदार्पण किया था और अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया, हालांकि उन्होंने इसमें एक ही विकेट हासिल किया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) की टीम गुरुवार को ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट खेलेगी, जिसमें नसीम शाह (Naseem Shah) डेब्यू कर सकते हैं.
नसीम शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था


ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे से पहले ही नसीम शाह ने कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए नौ विकेट हासिल किए थे. नसीम शाह के इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें डेब्यू का मौका दिया गया. पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने नसीम की गेंदबाजी के साथ-साथ उनके जज्बे की भी तारीफ की थी.

'टीम के पूर्व सेलेक्टर और टेस्ट ओपनर मोहसिन खान ने कहा नसीम शाह के सेलेक्शन पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा,  'नसीम का सेलेक्शन यह बताता है कि हम खिलाड़ियों को जूनियर लेवल पर तैयार नहीं कर रहे बल्कि बड़े टूर्नामेंट में जीत हासिल करने पर ध्यान दे हे हैं. सोचिए एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जूनियर वर्ल्ड रप में खेलेगा.'गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर पर बोलीं बबीता फोगाट-'ठोक डाला ठीक किया'

सवाल- शास्त्री के साथ कैसे हैं संबंध? सौरव गांगुली ने कहा- मेरे पास जवाब नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर