Home /News /sports /

Under-19 World Cup: राज बावा फाइनल में बने मैन ऑफ द मैच, 22 साल पहले उनके भाई जीत चुके हैं यही अवॉर्ड

Under-19 World Cup: राज बावा फाइनल में बने मैन ऑफ द मैच, 22 साल पहले उनके भाई जीत चुके हैं यही अवॉर्ड

रीतिंदर सोढ़ी साल 2000 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने थे.

रीतिंदर सोढ़ी साल 2000 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने थे.

Under-19 World Cup: दाएं हाथ के पेसर राज बावा के लिए मौजूदा अंडर-19 वर्ल्ड कप बेहद शानदार रहा. बावा ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी धमाल मचाया. राज बावा के पिता युवराज सिंह जैसे धुरंधर ऑलराउंडर को कोचिंग दे चुके हैं. राज बावा के दादाजी तरलोचन बावा गोल्ड मेडलिस्ट ओलंपिक टीम का हिस्सा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. यश ढुल (Yash Dhull) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 खिताब अपने नाम किया. खिताबी मुकाबले में तेज गेंदबाज राज बावा (Raj Bawa) ने कातिलाना गेंदबाजी की। 19 वर्षीय राज बावा ने 31 रन देकर 5 विकेट हॉल अपने नाम किया. बावा के इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

भारत ने ओवरऑल 5वीं बार आईसीसी के इस ट्रॉफी पर कब्जा किया. टीम इंडिया की ‘यंगिस्तान’ ने अजेय रहते हुए इस टूर्नामेंट को जीता. भारतीय युवा गेंदबाजों ने इंग्लैंड (India vs England) को 189 रन पर रोक दिया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 14 गेंद बाकी रहते 195 रन बनाकर मैच और खिताब पर कब्जा कर लिया.

राज बावा पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सोढ़ी (Reetinder Sodhi) के चचेरे भाई हैं. रीतिंदर सिंह सोढ़ी साल 2000 में भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा थे. उस समय मोहम्मद कैफ की कप्तानी में भारत ने पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में नाबाद 39 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी. रीतिंदर को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

ये भी पढ़ें: IND v WI 1st ODI Highlights: रोहित ‘युग’ का जीत से आगाज, 1000वें वनडे में विंडीज को दी मात

भारत की ओर से 18 वनडे इंटरनैशनल मैच खेल चुके 41 वर्षीय रीतिंदर ने रविवार को अपनी 22 साल पुरानी फोटो के साथ बावा की फोटो अपने ऑफिशिलय ट्विटर हैंडल पर अपलोड करते हुए कैप्शन लिखा, ’22 साल पहले जो आपने किया, वहीं आपके चाचा का बेटा करे तो अच्छा अहसास होता है. एक परिवार में वर्ल्ड कप फाइनल के दो मैन ऑफ द मैच।’

भारत की इस ‘यंगिस्तान’ को  देश पहुंचने पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अहमदाबाद में सम्मानित करेगा. रविवार को बीसीसीआई ने टीम के प्रत्येक संदस्य को 40 लाख रुपये, जबकि सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी.

Tags: India under 19, Raj Bawa, Under 19 World Cup, Under-19 World Cup 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर