Home /News /sports /

U19 World Cup: भारत और पाकिस्तान क्वार्टर फाइनल में, अगले महीने हो सकती है भिड़ंत

U19 World Cup: भारत और पाकिस्तान क्वार्टर फाइनल में, अगले महीने हो सकती है भिड़ंत

U19 World Cup: भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत फाइनल में हो सकती है. (BCCI Twitter)

U19 World Cup: भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत फाइनल में हो सकती है. (BCCI Twitter)

U19 World Cup: भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर में पहुंच गई हैं. ग्रुप-राउंड की बात की जाए तो दोनों ने 3-3 मुकाबले जीते हैं. 26 जनवरी से नॉकआउट राउंड के मुकाबले शुरू हो रहे हैं. सेमीफाइनल के मुकाबले 1 और 2 फरवरी को होने हैं.

अधिक पढ़ें ...

बारबाडोस. अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19) के ग्रुप राउंड के मुकाबले खत्म हो चुके हैं. क्वार्टर फाइनल की 8 टीमें भी तय हो गई हैं. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) दोनों ही टीमें अंतिम-8 में जगह बनाने में कामयाब रही हैं. ऐसे में सभी की नजर इस पर है कि आखिर दाेनों टीम के बीच भिड़ंत कब होगी. भारत और पाकिस्तान दोनों ने अपने-अपने तीनों ग्रुप के मुकाबले जीते. ऐसे में दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा है. पाकिस्तान की टीम क्वार्टर फाइनल में 28 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया से जबकि भारत की भिड़ंत 29 जनवरी को बांग्लादेश से भिड़ेगी. 27 जनवरी को श्रीलंका की भिड़ंत अफगानिस्तान से जबकि 26 जनवरी को इंग्लैंड व साउथ अफ्रीका आमने-सामने होंगे.

भारत ने सबसे अधिक 4 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. ऐसे में उसे इस बार भी दावेदार माना जा रहा है. भारत यदि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करता है तो सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगी. यानी भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में ही भिड़ सकते हैं. यानी एक टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा. सेमीफाइनल मुकाबले 1 और 2 फरवरी को जबकि फाइनल मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: 42 साल के बल्लेबाज ने टी20 में बनाए 8 गेंद पर 42 रन, मचाया कोहराम, मैच में सिर्फ छक्के से बने 200 रन

भारत 4 तो पाक 2 बार बना चैंपियन

अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास काे देखें तो यह टूर्नामेंट का 14वां सीजन है. भारत ने 4 तो पाकिस्तान ने 2 बार खिताब जीता है. भारत और पाकिस्तान इससे पहले 2006 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ चुकी हैं. पाकिस्तान ने यह मुकाबला 38 रन से जीता था. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 109 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय सिर्फ 71 रन बनाकर सिमट गई थी. अंडर-19 वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 10 बार भिड़ंत हुई है. दोनों को 5-5 मैच में जीत मिली है.

Tags: Cricket news, IND vs PAK, India under 19, India Vs Pakistan, Team india, Under 19 World Cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर