टीम इंडिया के लिए खेलना चाहता है ये विदेशी खिलाड़ी, जल्द ही देश छोड़कर आएगा भारत!

यूएई के अंडर 19 टीम के ऑफ स्पिनर ऋषभ मुखर्जी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं

यूएई के अंडर 19 टीम के ऑफ स्पिनर ऋषभ मुखर्जी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं

यूएई के अंडर 19 टीम के ऑफ स्पिनर ऋषभ मुखर्जी (Rishabh Mukherjee) भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं, हाल ही में उन्होंने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 5:04 PM IST
  • Share this:
दुबई. यूएई की अंडर 19 (UAE Under 19 Team) टीम का एक खिलाड़ी हाल ही में एशिया कप के दौरान सुर्खियों में रहा. खिलाड़ी का नाम है ऋषभ मुखर्जी (Rishabh Mukherjee) जो कि एक ऑफ स्पिनर हैं. ऋषभ ने अंडर 19 एशिया कप में यूएई के लिए 3 मैचों में 6 विकेट लिए, हालांकि उनकी टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी लेकिन इस युवा खिलाड़ी की गेंदों ने सभी को प्रभावित किया. अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद ऋषभ मुखर्जी ने खुलासा किया है कि वो एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं.

टीम इंडिया के लिए खेलना ऋषभ का सपना
आपको बता दें ऋषभ मुखर्जी (Rishabh Mukherjee) का जन्म भारत में हुआ था लेकिन जब वो 5 साल के थे तो वो अपने परिवार के साथ यूएई में बस गए. टाइम्स नाऊ से खास बातचीत में ऋषभ ने बताया कि वो एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं. ऋषभ मुखर्जी ने कहा, 'मेरा सपना भारत के लिए खेलना है. मैं कोलकाता में सेटल होना चाहता हूं और वहां बंगाल की टीम के लिए खेलना चाहता हूं. अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद मैं ऐसा करने वाला हूं.'  बता दें ऋषभ पंत को यूएई की अंडर 19 टीम में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद एंट्री मिली थी. उन्होंने मलेशिया में खेले गए क्वालिफायर्स में 9 विकेट चटकाए थे.

कोलकाता में बसना चाहते हैं ऋषभ मुखर्जी

ऋषभ मुखर्जी (Rishabh Mukherjee) का अगला लक्ष्य अंडर 19 में खेलना है जो अगले साल जनवरी में साउथ अफ्रीका में आयोजित होगा. इस टूर्नामेंट के बाद ऋषभ कोलकाता में बसने की सोच रहे हैं.ऋषभ मुखर्जी के पिता भी एक प्रोफेशनल क्रिकेटर थे लेकिन वो बड़े क्रिकेटर नहीं बन सके. हालांकि वो चाहते हैं कि उनका बेटा अपना सपना पूरा करे. बता दें ऋषभ मुखर्जी ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लायन को अपना आदर्श मानते हैं. नाथन लायन जल्द ही दुबई की मनिपाल यूनिवर्सटी में अपनी एकेडमी शुरू करने वाले हैं और वहां जाकर ऋषभ मुखर्जी कुछ नया सीखना चाहते हैं.



14 साल के इस चाइनामैन स्पिनर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को 'नचाया', 23 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज