IPL 2021: न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 10 मई तक भारत में रहेंगे, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी

केन विलियम्सन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान बनाए गए थे. (PTI)

केन विलियम्सन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान बनाए गए थे. (PTI)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद भी न्यूजीलैंड के अधिकतर खिलाड़ी 10 मई तक भारत में रहेंगे. इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए अधिकतर खिलाड़ी यहां से सीधे ब्रिटेन रवाना होंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. केन विलियम्सन समेत आईपीएल 2021 (IPL 2021) खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर 10 मई तक भारत में रहेंगे, इसके बाद वे ब्रिटेन रवाना होंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने बुधवार को यह जानकारी दी. न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य फ्रेंचाइजी के चार्टर्ड प्लेन से स्वदेश रवाना हो सकते हैं. न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के प्रमुख हीथ मिल्स ने यह जानकारी दी.

अभी तक सिर्फ ब्रिटिश नागरिकों को ही भारत से यात्रा की अनुमति है, लेकिन उन्हें सरकार द्वारा अधिकृत केंद्र पर 10 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा. हीथ मिल्स ने क्रिकइंफो से कहा, ‘ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों के कारण क्रिकेटर 11 मई तक नहीं जा सकते. उनके लिए भारत में कुछ दिन और इंतजार करना चुनौतीपूर्ण है.’ विलियम्सन के अलावा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन, मिशेल सेंटनर, क्रिस डोनाल्डसन (ट्रेनर), टॉमी सिमसेक ( फिजियो), लॉकी फर्ग्युसन, जिमी नीशम और फिन एलेन भी यहां हैं. इन खिलाड़ियाें में टेस्ट सीरीज खेलने के अलावा टी20 ब्लास्ट में शामिल खिलाड़ी भी हैं.

24 घंटे में मिलेगा कोई अपडेट

न्यूजीलैंड की टीम दो जून से इंग्लैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद साउथम्पटन में 18 जून से भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैक्कुलम, काइल मिल्स, शेन बॉन्ड, माइक हेसन, टिम सिफर्ट, एडम मिल्ने, स्कॉट कुगलेइन और जेम्स पेमेंट न्यूजीलैंड जाएंगे. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड जाने वाले खिलाड़ियों के लिए चुनौती है. अगर एक या दो फ्रेंचाइजी चार्टर्ड प्लेन कर देती हैं तो यह अच्छा रहेगा. अगले 24 घंटे में हमें इसकी जानकारी मिल जाएगी.
यह भी पढ़ें: पीएम पर फिर बिफरे माइकल स्लेटर, बोले- प्राइवेट जेट लेकर जाइए और देखिए सड़कों पर लाशें पड़ी हैं

भारत से अधिक फ्लाइट नहीं

हीथ मिल्स ने कहा कि भारत से अधिक फ्लाइट न्यूजीलैंड के लिए नहीं हैं. ऐसे में अगर उन्हें फ्लाइट से भेजने की कोशिश की जाती है तो दिक्कत होगी. न्यूजीलैंड के 17 सदस्य आईपीएल में शामिल थे, इसमें से 10 खिलाड़ी थे. हालांकि पिछले दिनाें बीसीसीआई ने भरोसा दिलाया था कि खिलाड़ियों को जब तक स्वदेश नहीं भेज दिया जाता है उनके लिए लीग खत्म नहीं होगी. इंग्लैंड के अधिकतर खिलाड़ी अपने देश पहुंच चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मालदीव में फंसे हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज