• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET UK HEALTH DEPARTMENT TO ADMINISTER 2ND DOSE OF COVID 19 VACCINE FOR INDIAN CRICKET TEAM

भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड में लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, यूके हेल्थ डिपार्टमेंट करेगा निगरानी

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे से पहले 14 दिन मुंबई में क्वारंटीन रहेगी.(AFP)

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. अब खिलाड़ियों को दूसरा डोज इंग्लैंड में लेना होगा. इस मामले में यूके हेल्थ डिपार्टमेंट मदद करेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 2 जून को मुंबई से रवाना होगी. भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है. इंग्लैंड दौरे पर ही खिलाड़ियों को दूसरा डोज लगेगा और इसकी निगरानी यूके हेल्थ डिपार्टमेंट करेगा. भारतीय टीम करीब चार महीने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारतीय क्रिकटर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज की जिम्मेदारी यूके हेल्थ डिपार्टमेंट ने उठाई है. एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा, 'नियमों के तहत जब खिलाड़ी दूसरी डोज के लिए जरूरी अवधि पूरी कर लेंगे तो यूके स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में खिलाड़ियों को दूसरी डोज दी जाएगी.' इस बीच बीसीसीआई ने इंग्लैंड दौरे के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली है. आज से दौरे पर जाने क्रिकेटर मुंबई में जुटना शुरू करेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच से पहले 24 दिन क्वारंटीन में गुजारने होंगे. भारतीय टीम मुंबई में 14 दिन और इंग्लैंड में 10 दिन पृथकवास में रहेगी. भारतीय खिलाड़ियों को मुंबई के बायो-बबल में प्रवेश करने से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव आना होगा.

    टीम इंडिया को मिली राहत
    इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना वायरस से उबर चुके हैं. साहा और कृष्णा अब इंग्लैंड जाने के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. साहा को बीसीसीआई ने इजाजत दे दी है कि वे कोलकाता में अपने परिवार के साथ समय बिताएं और कुछ दिनों के बाद टीम से जुड़ें.

    यह भी पढ़ें:

    कुलदीप यादव फंसे मुश्किल में, लॉन में कोरोना वैक्सीन लेने पर डीएम ने बिठाई जांच

    एशेज सीरीज 8 दिसंबर से, 26 साल बाद फाइनल मुकाबला सिडनी की जगह पर्थ में

    केएल राहुल भी हुए फिट
    केएल राहुल भी पूरी तरह फिट हो गए हैं. बता दें आईपीएल 2021 के दौरान केएल राहुल का अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ था. इसके बाद लीग कोरोना वायरस की वजह से बीच में ही स्थगित हो गई. केएल राहुल का चयन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए हुआ है और वो आज बेंगलुरु से मुंबई पहुंचेंगे.