लाइव टीवी

न्यूड होने पर भी इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर नहीं लगा बैन, PCB बोली-गलती से उतारे कपड़े

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 6:16 PM IST
न्यूड होने पर भी इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर नहीं लगा बैन, PCB बोली-गलती से उतारे कपड़े
उमर अकमल पर नहीं लगा बैन

उमर अकमल (Umar Akmal) ने फिटनेस टेस्ट के दौरान ट्रेनर के सामने सारे कपड़े उतार दिये थे, जिसके बाद उनकी पीसीबी के सामने पेशी हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 6:16 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) को पीसीबी ने जमकर लताड़ लगाई है. उमर अकमल बुधवार को पीसीबी के सामने पेश हुए, उनपर आरोप था कि उन्होंने लाहौर में स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट के दौरान ट्रेनर के साथ बदसलूकी की. साथ ही उन्होंने फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद ट्रेनर के सामने पूरे कपड़े उतार दिये. इसके बाद उमर अकमल के खिलाफ जांच का आदेश हुआ और अब पीसीबी ने इस मामले में कहा है कि ये पूरा मामला गलतफहमी की नतीजा है. पीसीबी ने इस मामले में साफतौर पर कुछ नहीं कहा लेकिन उमर अकमल को ऐसे रवैये के लिए फटकार लगाई गई है. हालांकि उनपर कोई बैन नहीं लगा है, जो कि उमर के लिए राहत की बात है.

उमर अकमल फिटनेस टेस्ट में हो गए थे फेल


उमर अकमल ने किया क्या था? 
2 फरवरी को उमर अकमल (Umar Akmal) का मामला मीडिया में आया था जब उनपर आरोप लगा था कि उन्होंने फिटनेस टेस्ट के दौरान अपने सारे कपड़े उतार दिये. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उमर अकमल पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चल रहे फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने ट्रेनर के सामने अपने सारे कपड़े उतार दिये. रिपोर्ट्स के मुताबिक उमर अकमल का जब शरीर का फैट मापने का टेस्ट हो रहा था तो वो उसे पास नहीं कर पाए और गुस्से में आकर अकमल ने अपने सारे कपड़े उतार दिये. उन्होंने ट्रेनर से पूछा- कहां है मेरे शरीर पर फैट?

उमर अकमल काफी समय से टेस्ट टीम से बाहर हैं


बता दें उमर अकमल (Umar Akmal) की फिटनेस पहले से ही बड़ा मुद्दा रहा है. साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले उन्हें तत्कालीन कोच मिकी आर्थर ने इंग्लैंड से वापस पाकिस्तान भेज दिया था. उनपर ये कार्रवाई खराब फिटनेस की वजह से ही की गई थी. उमर अकमल काफी समय से पाकिस्तानी टीम से बाहर हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें मौका दिया गया था लेकिन वो लाहौर में खेले गए दोनों मैचों में शून्य पर आउट हो गए.

उमर अकमल खराब फिटनेस की वजह से बाहर हैं
उमर अकमल का करियर
उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में उनके नाम 2 शतक हैं , वहीं टेस्ट में उनके बल्ले से महज 1 ही शतक निकला है. उमर अकमल को पाकिस्तान के बेहद ही प्रतिभावन खिलाड़ियों में शूमार किया जाता था लेकिन अपनी अनुशासनहीनता और खराब फिटनेस की वजह से वो टीम से बाहर हैं.


हरभजन सिंह का बड़ा बयान, कहा पृथ्वी शॉ को नहीं दिया जाए मौका!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 6:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर