उमर अकमल को बचाने आया पीएम इमरान खान का सहायक, बैन के खिलाफ अपील की

उमर अकमल को बचाने आया पीएम इमरान खान का सहायक, बैन के खिलाफ अपील की
उमर अकमल ने की बैन के खिलाफ अपील

पीसीबी ने उमर अकमल (Umar Akmal) पर 3 साल का बैन लगाया है, उन्हें सट्टेबाजों की ओर से संपर्क किये जाने की जानकारी छिपाने का दोषी पाया गया है

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने खुद पर लगे तीन साल के बैन को आखिरकार चुनौती दे दी है. उमर अकमल को सट्टेबाजों की ओर से संपर्क किये जाने की जानकारी छिपाने का दोषी पाया गया था, जिसके बाद पीसीबी ने उन्हें ये कड़ी सजा दी थी. उमर अकमल ने अब इसके खिलाफ अपील की है. पीसीबी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें उमर अकमल की अपील मिली है. उमर अकमल की अपील सुनने के लिए अब पीसीबी 15 दिनों के अंदर एक स्वतंत्र सहायक नियुक्त करेगा, जो इस अपील पर सुनवाई करेगा.

अकमल ने पीएम के सलाहकार को बनाया अपना वकील
बता दें उमर अकमल (Umar Akmal) को बचाने के लिए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के सलाहकार बाबर अवान आगे आए हैं. वो उमर अकमल के वकील हैं. बता दें अकमल को 20 फरवरी, 2020 को पाकिस्तान सुपर लीग से एक दिन पहले सस्पेंड कर दिया गया था और उसके बाद पिछले महीने उनपर बैन लगा दिया गया. उमर अकमल के बड़े भाई कामरान अकमल ने इस बैन को काफी ज्यादा बताया था और उन्होंने इसे चुनौती देने की बात कही थी.

शोएब अख्तर ने भी उमर अकमल (Umar Akmal) पर लगे बैन को काफी बड़ा बताया था. शोएब ने तो पीसीबी के कानूनी सलाहकार पर आरोप लगा दिया था कि वो खिलाड़ियों के खिलाफ अपना निजी एजेंडा चलाते हैं. अख्तर ने कहा था कि पीसीबी एक ही सजा के लिए खिलाड़ियों को अलग-अलग सजा देती है.



विवादों में रहते हैं उमर अकमल


बता दें उमर अकमल (Umar Akmal) अपने खेल से ज्यादा विवादों की वजह से ही सुर्खियों में रहे हैं. उमर अकमल ने कई ऐसी गलतियां की हैं कि उन्हें पाकिस्तान की टीम से ही बाहर कर दिया गया. साल 2017  चैंपियंस ट्रॉफी में तो उन्हें तत्कालीन कोच मिकी आर्थर ने इंग्लैंड से वापस पाकिस्तान भेज दिया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ नजम सेठी ने दावा किया था कि उमर अकमल की मानसिक स्थिति सही नहीं है इसलिए वो हर 3-4 महीनों में ऐसी गलतियां करते रहते हैं.

उमर अकमल का करियर
साल 2009 में डेब्यू करने वाले उमर अकमल (Umar Akmal) 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 35 से ज्यादा की औसत से 1003 रन बनाए हैं. वनडे में उनके नाम 110 पारियों में 3194 रन हैं. जिसमें दो शतक भी शामिल हैं. साथ ही टी20 में उमर अकमल ने 84 मैचों में 1690 रन ठोके हैं.

इस बल्‍लेबाज की हैं 5 गर्लफ्रेंड्स, कहा-पत्‍नी के आसपास न होने पर...

अफरीदी ने कहा- कश्‍मीर टीम की करना चाहते हैं कप्‍तानी, पाक बोर्ड बनाए टीम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading