कपड़े उतारने के बाद उमर अकमल पर आई एक और आफत, अब पीसीबी ने पैसे मांगे

कपड़े उतारने के बाद उमर अकमल पर आई एक और आफत, अब पीसीबी ने पैसे मांगे
फिटनेस टेस्ट के दौरान गलत व्यवहार करने के बाद उमर अकमल को निलंबित कर दिया गया था (फाइल फोटो)

निलंबित होने से कारण उमर अकमल (Umar Akmal) पाकिस्तान सुपर लीग(Pakistan Super League) में भी नहीं खेल पा रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 3:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली.  पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) के लिए परेशानियां खत्म होने  का नाम ही नहीं ले रही. हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( Pakistan Cricket Board) ने उन्हें खराब व्यवहार के चलते निलंबित कर दिया था, जिससे वह क्रिकेट से दूर हो गए हैं. यहां तक कि पाकिस्तान सुपर  लीग (Pakistan Super League) में भी अपनी टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स  की  ओर से भी नहीं खेल पा रहे हैं. हालांकि टीम ने उनकी जगत तेज गेंदबाज अनवर अली को अपने साथ जोड़ लिया है. अकमल अभी इस समस्या से बाहर निकले भी नहीं थे कि पाकिस्तान बोर्ड ने उन्हें बड़ा झटका दे दिया. पाकिस्तान बोर्ड ने अकमल को फ्रेंचाइजी का पूरा पैसा लौटाने का आदेश दिया है.

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) को आ‌‌‌र्थिक रूप से सबसे सुरक्षित लीग में से एक माना जाता है. इस लीग में दुनियाभर के कई बड़े बड़े खिलाड़ी खेलते हैं. कुछ विदेशी लीग में टूर्नामेंट खत्म होने के बाद भी खिलाड़ियों को पैसा न मिलने की खबरें आती रहती हैं. मगर पीएसएल को खिलाड़ी सुर‌क्षित मानते हैं. पीएसएल (PSL) अपने खिलाड़ियों को 70 फीसदी पहले ही भुगतान कर देता है.  पाकिस्तान खिलाड़ी को उनका बकाया राशि भी डॉलर की बजाय पाकिस्तानी रुपयों में दी गई. खबरों के  अनुसार उमर अकमल (Umar Akmal) को भी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले क्वेटा की ओर से भुगतान किया गया था. मगर अब निलंबित होने के कारण बोर्ड ने सीधे इस बल्‍लेबाज को जल्‍द से जल्द  फ्रेंचाइजी को पूरा पैसा लौटाने के लिए कहा है. एक खिलाड़ी ने बताया कि सभी को चेक दिए गए थे. खिलाड़ियों को 70 फीसदी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले और बाकी का 30 फीसदी टूर्नामेंट खत्म होने के बाद दिया जाता है.

नेशनल क्रिकेट एकेडमी में किया था गलत व्यवहार 
उमर अकमल  (Umar Akmal) को लाहौर में नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ट्रेनर के साथ गलत व्यवहार करने के लिए निलंबित किया गया है. फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद उन्होंने उसी समय जर्सी उतारकर ट्रेनर से पूछा था कि वह उनके शरीर पर चर्बी दिखाए. बोर्ड ने उन्हें इस व्यवहार के लिए  एंटी करप्शन कोड के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था.



दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कहा-अब इस बल्लेबाज के लिए स्टेडियम में उमड़ेगी भीड़



जेल में सजा काटते हुए इस क्रिकेटर को हुआ प्यार, अपनी ही वकील से कर ली शादी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading