उमर अकमल ने तो हद कर दी, कहा-बैन स्वीकार लेकिन सट्टेबाजों के बारे में नहीं बताऊंगा

उमर अकमल ने तो हद कर दी, कहा-बैन स्वीकार लेकिन सट्टेबाजों के बारे में नहीं बताऊंगा
वहीं सरहद पार पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने भी ट्वीट करके सुशांत सिंह राजपूत की मौच पर अफसोस जताया. उन्होंने लिखा, 'यह काफी हैरानी भरा है कि इतना युवा इंसान इस तरह आत्महत्या कर ले. कोई नहीं जानता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. उनका फैन होने के नाते मैं बहुत दुखी हूं.

पीसीबी के सूत्रों ने बताया कि उमर अकमल (Umar Akmal) ने सट्टेबाजों के साथ दो मुलाकात की जानकारी देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगा.

  • Share this:
कराची. फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी छिपाने के लिए तीन साल का प्रतिबंध झेल रहे उमर अकमल (Umar Akmal) के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने बताया है कि बल्लेबाज उमर अकमल ने अनुशासनात्मक समिति के समक्ष संदिग्ध सट्टेबाजों के साथ दो मुलाकात की जानकारी देने से इनकार कर दिया था. अनुशासनात्मक समिति ने इसके बाद अकमल को तीन साल के प्रतिबंध की सजा सुनाई.

सूत्रों के अनुसार अकमल ने लाहौर की डिफेंस हाउसिंग सोसाइटी में दो अज्ञात लोगों के साथ मुलाकात की थी. पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने पीटीआई को बताया कि उमर ने दावा किया कि ये दोनों व्यक्ति उनसे डिफेंस हाउसिंग सोसाइटी में उनके दोस्त की पार्टी में मिले थे, लेकिन उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों को यह तक बताने से इनकार कर दिया कि इन मुलाकातों के दौरान क्या चर्चा हुई.

जानकारी देने से इनकार  
सूत्र ने बताया कि यहां तक कि जब भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने कराची में 19 और 20 फरवरी के बीच की रात की रिपोर्ट उन्‍हें दी तो अकमल ने स्वीकार किया कि इस मुलाकात की जानकारी नहीं देकर उन्‍होंने गलती की, लेकिन कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया. पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत अकमल को दो आरोपों का दोषी पाया गया और 27 अप्रैल को उन्हें 19 फरवरी 2023 तक क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया. अकमल के पास एक साथ चलने वाले तीन साल के दो प्रतिबंधों के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय है. अकमल के करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने इस मामले में कुछ वकीलों के साथ सलाह मशविरा शुरू कर दिया है और अपील दायर करेंगे.



उमर अकमल ने खुद को बताया था निर्दोष


उमर अकमल (Umar Akmal) ने दावा किया था कि वो इस मामले में निर्दोष हैं. उन्होंने कहा था कि वो पार्टियों में कई लोगों से बातचीत करते हैं, कई लोग उनके साथ तस्वीरें लेते हैं लेकिन वो सभी को निजी तौर पर नहीं जानते.  उमर अकमल (Umar Akmal) ने दावा किया था कि वो इस मामले में निर्दोष हैं. उन्होंने कहा था कि वो पार्टियों में कई लोगों से बातचीत करते हैं, कई लोग उनके साथ तस्वीरें लेते हैं लेकिन वो सभी को निजी तौर पर नहीं जानते.

भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़के पठान,कहा-30 साल की उम्र में मुझे बूढ़ा बना दिया

कोरोना के कारण बीसीसीआई को नुकसान, अब मैदान पर उतरेगी दो टीम इंडिया!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading