लाइव टीवी

अंग्रेजी नहीं आने की वजह से बेबस हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया में होगा ये नुकसान!

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 11:45 AM IST
अंग्रेजी नहीं आने की वजह से बेबस हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया में होगा ये नुकसान!
पाकिस्तानी गेंदबाजों को नहीं आती है अंग्रेजी, होगा ये नुकसान!

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन में 21 नवंबर को शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 11:45 AM IST
  • Share this:
ब्रिसबेन. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाने के बाद अब पाकिस्तान के सामने टेस्ट सीरीज की चुनौती है. पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की टीम पहला टेस्ट खेलने के लिए ब्रिसबेन पहुंच चुकी है जहां दोनों टीमों के बीच 21 नवंबर से पहला टेस्ट खेला जाना है. बता दें टेस्ट सीरीज के दौरान पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्लेजिंग से जूझना पड़ सकता है, हालांकि पाकिस्तान के गेंदबाज दौरे पर ये काम नहीं कर पाएंगे और इसकी वजह उनका अंग्रेजी ना आना है.

स्लेजिंग नहीं कर पाएगी पाकिस्तानी टीम!
पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे उमर गुल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी टीम को स्लेजिंग (Sledging) से जूझना होगा हालांकि उनके गेंदबाज ये काम नहीं कर पाएंगे. उमर गुल के मुताबिक पाकिस्तान के गेंदबाजों को अग्रेजी बोलनी नहीं आती है जिस वजह से वो स्लेजिंग करने में असमर्थ हैं.

पाकिस्तान की टीम में युवा गेंदबाज शामिल हैं.


उमर गुल (Umar Gul) ने कहा, 'मुझे लगता है हमारे टीम स्लेजिंग में पीछे रहेगी क्योंकि पाकिस्तानी गेंदबाजों को अंग्रेजी नहीं आती है. टीम में ज्यादातर गेंदबाजी काफी युवा हैं. इमरान खान भी वापसी कर रहे हैं और वो भी आक्रामक गेंदबाज नहीं हैं. हमारे बल्लेबाज भी युवा हैं. असद शफीक और अजहर अली हैं लेकिन वो स्लेजिंग नहीं करते.'

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज करते हैं काफी स्लेजिंग


ऑस्ट्रेलिया में स्लेजिंग का अहम रोलवैसे तो स्लेजिंग को क्रिकेट के खेल में ज्यादा तवज्जो नहीं दी जाती लेकिन जब सीरीज ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हो रही हो तो ये खेल को पलटने में बड़ा रोल अदा करती है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैदान पर दबाव बनाने के लिए अकसर स्लेजिंग का सहारा लेते हैं. भारत के खिलाफ भी ऑस्ट्रेलिया ने स्लेजिंग का इस्तेमाल किया है लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज और बल्लेबाज कंगारुओं को उनकी ही जुबान में मुंहतोड़ जवाब देते हैं. हालांकि पाकिस्तानी खिलाड़ी अंग्रेजी में हाथ तंग होने की वजह से इस मामले में थोड़े पीछे रह जाते हैं.



 




View this post on Instagram




 

We don’t have bowlers who can sledge on Australian batsman, Umar Gul . . . . #Cricket #Pakistan #Umargul #PAKvAUS #AUSvPAK


A post shared by Khel Shel (@khelshel) on






वैसे टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज रंग में दिख रहे हैं. बाबर आजम और असद शफीक ने प्रैक्टिस मैचों में अच्छे रन बनाए हैं जिसकी वजह से उनकी टीम का मनोबल बढ़ा है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के सामने वो कैसा प्रदर्शन करते हैं ये देखना दिलचस्प रहेगा.

रवि शास्‍त्री ने महाकालेश्‍वर मंदिर में की पूजा, सपोर्ट स्‍टाफ भी रहा मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर