लाइव टीवी

रांची में उमेश यादव का तूफान, 10 गेंद में उड़ाए 31 रन, ताबड़तोड़ 5 छक्‍के ठोके

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 3:47 PM IST
रांची में उमेश यादव का तूफान, 10 गेंद में उड़ाए 31 रन, ताबड़तोड़ 5 छक्‍के ठोके
उमेश यादव छक्‍का उड़ाते हुए.. (AP Photo)

रांची टेस्‍ट (Ranchi Test) में 9वें नंबर पर बल्‍लेबाजी को उतरे उमेश यादव (Umesh Yadav) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के फिरकी गेंदबाज जॉर्जे लिंडे (George Linde) की गेंदों पर 5 छक्‍के उड़ाए और 10 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 3:47 PM IST
  • Share this:
रांची. भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच रांची टेस्‍ट (Ranchi Test) के दूसरे दिन उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपनी बल्‍लेबाजी के जलवे बिखेरे. 9वें नंबर पर बल्‍लेबाजी को उतरे उमेश ने दक्षिण अफ्रीका के फिरकी गेंदबाज जॉर्जे लिंडे (George Linde) की गेंदों पर 5 छक्‍के उड़ाए और 10 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए. उन्‍होंने अपनी पारी में केवल 1 सिंगल लिया और बाकी के 30 रन छक्‍कों से बनाए. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के अर्धशतक लगाकर आउट होने के बाद वे क्रीज पर आए. मैदान पर आते ही पहली दो गेंदों पर ही उन्‍होंने दो छक्‍के उड़ाए. उनके सारे छक्‍के लिंडे की गेंदों पर ही आए. अपनी पारी में उमेश ने लिंडे की 8 और डेन पीट की 2 गेंदों का सामना किया. इसमें पीट की गेंद पर केवल 1 रन बना जबकि बाकी 30 रन लिंडे की गेंदों पर ही बने.

सबसे तेज 30 प्‍लस रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा
उमेश यादव (Umesh Yadav) की 10 गेंद में 31 रन की पारी टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे तेज 30 रन से ज्‍यादा की पारी है. जब से गेंदों का रिकॉर्ड रखा जाने लगा है तब से किसी बल्‍लेबाज ने उनसे तेज 30 प्‍लस का स्‍कोर नहीं किया है. उमेश ने 310 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान स्‍टीफन फ्लेमिंग के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा. फ्लेमिंग ने 2004 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑकलैंड में 11 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए थे. उनकी पारी में 6 चौके और एक छक्‍का शामिल था.

umesh yadav, umesh yadav ranchi test, umesh yadav 5 sixes, umesh yadav batting, umesh yadav india south africa test, ind vs sa test, ind vs sa live score, उमेश यादव, रांची टेस्‍ट, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, उमेश यादव छक्‍के, उमेश यादव बैटिंग, इंडिया साउथ अफ्रीका लाइव
उमेश यादव के निशाने पर जॉर्ज लिंडे रहे. (AP Photo)


बड़े शॉट देखकर कोहली काफी खुश
वहीं उमेश की पारी को देखकर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली काफी खुश हुए. ड्रेसिंग रूम से उन्‍होंने काफी लुत्‍फ उठाया और खुशी में काफी इशारे भी किए. उनके लंबे शॉट को लेकर कोहली ने काफी अचरज जताया. जब उमेश आउट होकर लौटे तब भी विराट कोहली ने तालियों के साथ उनका स्‍वागत किया.

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर जॉर्ज लिंडे भी उमेश की पिटाई से आजिज आ गए. जब उमेश की गेंद बल्‍ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में गई तो उन्‍होंने आसमान की तरफ हाथ जोड़ लिए. ऐसा लग रहा था मानो प्रार्थना कर रहे हो कि कैच छूटे नहीं. हालांकि हेनरिच क्‍लासें ने गेंद को लपक लिया और उमेश की पारी पर लगाम लगाई.
Loading...

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके रोहित शर्मा ने डॉन ब्रेडमैन को छोड़ा पीछे

तीन साल के लंबे इंतजार के बाद अजिंक्य रहाणे ने जड़ा घर में शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 2:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...