होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: उमेश यादव फिर बने मैन ऑफ द मैच, रोहित शर्मा और क्रिस गेल को पछाड़ा

IPL 2022: उमेश यादव फिर बने मैन ऑफ द मैच, रोहित शर्मा और क्रिस गेल को पछाड़ा

उमेश यादव को पंजाब के खिलाफ IPL मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (PC- Twitter/IPL)

उमेश यादव को पंजाब के खिलाफ IPL मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (PC- Twitter/IPL)

उमेश यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL-2022 के मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके. उन्हें छठी बार पंजाब क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने पेसर उमेश यादव के दमदार प्रदर्शन के बाद आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब किंग्स को IPL-2022 के मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. उमेश यादव ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए तो वहीं रसेल ने आतिशी अंदाज में 71 रन की नाबाद पारी खेली. उमेश को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. इसी के साथ उन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच बनने की उपलब्धि भी हासिल कर ली. उमेश ने इस मामले में दिग्गज क्रिस गेल और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब टीम 18.2 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने 14.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. केकेआर के पेसर उमेश यादव ने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि टिम साउदी को 2 विकेट मिले. फिर आंद्रे रसेल का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने 31 गेंदों पर 2 चौके और ताबड़तोड़ 8 छक्के लगाते हुए नाबाद 70 रन बनाए. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता ने सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.

इसे भी देखें, उमेश और रसेल ने KKR को दिलाई दूसरी जीत, टीम टॉप पर, पंजाब की करारी हार

उमेश छठी बार पंजाब किंग्स के खिलाफ मैन ऑफ द मैच चुने गए, जो लीग में किसी भी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा है. पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान को डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 5 बार जबकि रोहित शर्मा और क्रिस गेल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 5-5 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

34 साल के उमेश ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. उम्र बढ़ रही है और जब आप जानते हैं कि आप सिर्फ एक फॉर्मेट में खेलते हैं, तो मैं ज्यादा से ज्यादा ओवर करने की कोशिश करता हूं. नेट्स में मैं मयंक अग्रवाल के साथ काफी खेला है. मुझे पता था कि वह बैकफुट से खेलेंगे और यहीं पर मैं फुल लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहता था. अब जो कुछ भी हो रहा है, वह मेरे कोचों के साथ अभ्यास करने के कारण हुआ है. अगर आप 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो आपको स्टंप्स पर गेंदबाजी करने की जरूरत होती है.’

Tags: Andre Russell, Cricket news, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Umesh yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें