• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • आईपीएल के कारण तान्या से पहली बार मिले थे उमेश, सादगी से जीत लिया था दिल

आईपीएल के कारण तान्या से पहली बार मिले थे उमेश, सादगी से जीत लिया था दिल

उमेश यादव और उनकी पत्नी की मुलाकात आईपीए के दौरान हुई थी

उमेश यादव और उनकी पत्नी की मुलाकात आईपीए के दौरान हुई थी

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) और तान्या ने साल 2013 में शादी कर ली थी

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने छोटे शहर से निकलकर क्रिकेट की दुनिया में नाम कमाया. एक खदान मजदूर का बेटा होने के बावजूद उन्होंने जिंदगी की हर मुश्किल का सामना किया और अपना सपना पूरा किया. जिंदगी में इतनी कामयाबी हासिल करने के बावजूद उनकी सादगी कायम रही. उनकी इस चीज पर तान्या फिदा हो गईं और दोनों ने साल 2013 में शादी कर ली. उमेश (Umesh Yadav) की इस प्रेमकहानी का श्रेय क्रिकेट को भी जाता है क्योंकि इसकी वजह से दोनों की पहली मुलाकात हुई थी.

    2010 के आईपीएल में हुई थी पहली मुलाकात
    यह बात तब की है जब उमेश (Umesh Yadav) आईपीएल (IPL) में दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) की टीम से खेला करते थे. आईपीएल मुकाबलों के दौरान ही उनकी मुलाकात फैशन डिजाइनिंग कोर्स कर रहीं तान्या वाधवा से हुई. दोनों की पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी. उन्हें एक कॉमन फ्रेंड ने मिलवाया था और तभी से दोनों के बीच दोस्ती की कैमिस्ट्री शुरू हो गई. दोनों अच्छे दोस्त बने और फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई.

    तान्या पर कभी नाराज नहीं होते उमेश यादव
    तान्या का कहना है कि वह उमेश की सादगी देखकर प्रभावित हुई थी. उन्हें उमेश से मिलकर भरोसा नहीं हुआ कि वह इतने बड़े गेंदबाज होने के बावजूद भी जमीन से जुड़े हुए हैं. यहीं वजह थी कि जब उमेश मे उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया उन्होंने बिना समय लिए ही हां कह दी. उनके मुताबिक उमेश यादव कभी भी गुस्सा नहीं करते अगर तान्या को गुस्सा आ भी जाए तो वह शांत रहते हैं. तान्या को उनकी यह खूबी बहुत पसंद है. हालांकि तान्या को हमेशा इस बात का अफसोस होता है कि उमेश हाइट में उनसे काफी लंबे हैं वह अकसर इस बात को लेकर निराश हो जाती हैं. हालांकि उमेश को लगता है कि तान्या दिल से जितनी खूबसूरत हैं उसमें यह सब मायना नहीं रखता.

    प्यार में शादी तक वर्जन रहे थे काका, पत्नी तलाक देकर अब दुश्मन को करती है डेट

    पहली मुलाकात में इस फुटबॉलर को गर्लफ्रेंड से सुनने को मिली थी डांट, आज बन चुके हैं पावर कपल

    तान्या के लिए क्रिकेट को धन्यवाद कहते हैं उमेश यादव
    उमेश यादव (Umesh Yadav) पढ़ने में अच्छे नहीं थे और 12वीं पास करने के बाद उन्होंने नौकरी करने का मन बनाया. उमेश यादव का सपना आर्मी में भर्ती होना था लेकिन टेस्ट में वो फेल हो गए. आर्मी में नौकरी नहीं मिलने से निराश उमेश यादव ने पुलिस में भर्ती होने की कोशिश की लेकिन वहां भी वो नाकाम रहे. उमेश यादव सिर्फ 2 नंबर से फेल हो गए. इसके बाद उनके क्रिकेट के सफर की शुरुआत हुई. क्रिकेट की दुनिया ने ही उन्हें उनके प्यार से मिलाया जिसके लिेए वह क्रिकेट का भी धन्यवाद करते हैं.

    आज उमेश यादव (Umesh Yadav) दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में गिने जाते हैं. यादव ने भारत के लिए 46 टेस्ट में 144 विकेट झटके हैं. वहीं वनडे में उनके नाम 75 वनडे में 106 विकेट हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज