लाइव टीवी

उमेश यादव को टेस्‍ट में नंबर 3 पर बैटिंग कराएंगे विराट कोहली!

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 9:32 PM IST
उमेश यादव को टेस्‍ट में नंबर 3 पर बैटिंग कराएंगे विराट कोहली!
अपनी आतिशी पारी के दौरान शॉट लगाते उमेश यादव

उमेश यादव गेंदबाजी के साथ ही बल्‍लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ उन्‍होंने तूफानी अंदाज में बैटिंग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 9:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया (Team India) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) तारीफ की है. उन्‍होंने कहा कि इस तेज गेंदबाज ने जिस तरह से टेस्‍ट टीम में वापसी की है वह काबिलेतारीफ है. साथ ही इस फॉर्मेट में उनकी बल्‍लेबाज से भी कोहली खुश नजर आए. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के चलते उमेश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए चुना गया था. वापसी के बाद 4 टेस्‍ट में वे 13.65 की औसत से 23 विकेट ले चुके हैं. इसमें बांग्‍लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्‍ट में लिए गए 5 विकेट भी शामिल हैं. उमेश यादव 23.1 की स्‍ट्राइक से विकेट ले रहे हैं जो कि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में कम से कम 4 टेस्‍ट खेलने वाले गेंदबाजों में सबसे बेहतर है.

बल्‍लेबाजी में उमेश ने मचाया धमाल
उमेश गेंदबाजी के साथ ही बल्‍लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज में उन्‍हें जब भी मौका मिला तो तूफानी अंदाज में उन्‍होंने बैटिंग की. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्‍ट में उन्‍होंने 10 गेंद में 31 रन उड़ाए थे जो कि टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 30+ रन की पारी थी.

umesh yadav, umesh yadav ranchi test, umesh yadav 5 sixes, umesh yadav batting, umesh yadav india south africa test, ind vs sa test, ind vs sa live score, उमेश यादव, रांची टेस्‍ट, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, उमेश यादव छक्‍के, उमेश यादव बैटिंग, इंडिया साउथ अफ्रीका लाइव
उमेश यादव छक्‍का उड़ाते हुए.. (AP Photo)


इस पारी के दौरान उमेश की स्‍ट्राइक रेट 310 की थी. उन्‍होंने 5 छक्‍के लगाए थे और इनमें से 2 तो पहली दो गेंदों पर ही लगा दिए थे. इसके साथ ही उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर (2013) और वेस्‍टइंडीज के फॉफी विलियम्‍स (1948) की बराबरी की जिन्‍होंने टेस्‍ट में पहली 2 गेंदों पर छक्‍के लगाए थे.

कोहली बोले- उमेश को नंबर 3 पर खिला सकते हैं
उमेश की बैटिंग के बारे में विराट कोहली ने एक इंटरव्‍यू में मजाकिया अंदाज में कहा कि अब उन्‍हें एक प्रोपर बल्‍लेबाज के रूप में नंबर 3 या पिंच हिटर के रूप में इस्‍तेमाल किया जा सकता है. उन्‍होंने इंडिया टुडे से कहा, 'अगर विदेश में खेलने के लिए यदि हार्दिक हिट नहीं होता है और अगर आप 5 गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं और केवल एक स्पिनर है तो जिस तरह से उमेश बल्‍लेबाजी कर रहे हैं तो उन्‍हें नंबर 3 पर खिलाया जा सकता है या पिंच हिटर के रूप में इस्‍तेमाल किया जा सकता है.'
Loading...

india bangladesh test, india vs bangladesh score, live cricket score, live ind vs ban, ind vs ban live, indian team records, इंडिया बांग्‍लादेश टेस्‍ट, इंडिया बांग्‍लादेश स्‍कोर
उमेश यादव ने कोलकाता टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. (AP Photo)


दक्षिण अफ्रीका सीरीज में उमेश ने 17 गेंद में उड़ाए 55 रन
बता दें कि उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में दो टेस्‍ट में कुल 17 गेंद खेली थीं और 55 रन बनाए थे. उन्‍होंने इन गेंदों में 6, 6, 0, 1, 6, 0, 6, 0, 6, 0, 0, 6, 2, 0, 4, 6, 6 रन बनाए थे. अब उमेश की अगली परीक्षा न्‍यूजीलैंड दौरे पर होगी जहां पर जनवरी 2020 में भारत 2 टेस्‍ट मैच खेलेगा.

एमएस धोनी के टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने पर सौरव गांगुली बोले- उन्‍हीं से पूछो

पहले नहीं थी अभी जैसी बॉलिंग, जहीर खान के अलावा किसी पर नहीं था भरोसा: विराट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...