• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भारतीय गेंदबाज का खुलासा, कई बार की 'चोरी', बोले-कहां से आते बैट और जूते

भारतीय गेंदबाज का खुलासा, कई बार की 'चोरी', बोले-कहां से आते बैट और जूते

मोहम्मद शमी ने खोला सफलता का राज

मोहम्मद शमी ने खोला सफलता का राज

भारतीय तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि जूते न होने के कारण कैंप में कोच ने इतना सुनाया कि उन्‍होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने कहा कि उन्‍होंने बचपन के दिनों में बगीचे से कई बार चोरी की थी. वे रात भर सोते नहीं थे. बगीचे में दोस्‍तों के साथ आम चुराने के लिए चले जाया करते थे. क्रिकबज से बात करते हुए उमेश ने अपने संघर्ष और निजी जिंदगी से जुड़े कई किस्‍सों का खुलासा किया.

    उमेश ने कहा कि वे बचपन में खुराफाती थे. बगीचे में दोस्‍तों के साथ आम की चोरी करते थे, मगर उनके भी सपने थे. वे पढ़ाई से भागते थे. मगर बड़े होने के साथ ही समझ आ गया था कि घर से पैसे नहीं मिलने वाले और उन्‍हें खुद के लिए बैट, स्‍पाइक्‍स (क्रिकेट में पहने जाने वाला जूते) आदि भी खरीदने थे. इसके लिए फिर वो भयंकर धूप में भी एक ही दिन में तीन तीन मैच भी खेलते थे. वो उनका संघर्ष था.

    पहली बार क्रिकेट के मैदान पर लगा बुरा
    उमेश यादव ने कहा कि शुरुआती दिनों में घरेलू क्रिकेटर्स के बीच उनकी यॉर्कर की चर्चा थी और उसे ही सुनकर एक दिन सचिव ने उन्‍हें नागपुर की तरफ से जिला क्रिकेट खेलने के लिए कहा और वो मान गए और पहली बार उस मैदान पर खेले और आठ विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी को देखकर लोग समर कैंप के लिए कहने लगे कि 30 के समर कैंप में डालो और उन्‍हें फिर समर कैंप में बुलाया गया. मगर उस दिन को वो कभी नहीं भुला सकते, क्‍योंकिे उस दिन उन्‍हें महसूस हुआ कि उन्‍‍हें क्रिकेट छोड़ देना चाहिए. उमेश यादव ने कहा कि जब वह कैंप में आए तो कोच ने जूतों के बारे में पूछा कि स्‍पाइक्‍स कहां हैं. उन्‍होंने मना कर दिया. इसके बाद कोच ने कहा कि ऐसे ही आ जाते हो. पता नहीं किस किस को बुला लेते हो. भारतीय गेंदबाज ने कहा कि उस दिन लगा कि सब कुछ छोड़ दूं, मगर दोस्‍तों ने काफी समझाया. उन्‍होंने बताया कि रणजी ट्रॉफी के लिए भी टीम के कप्‍तान ने उनके लिए काफी संघर्ष किया, क्‍योंकि वो उन्‍हें टीम में शामिल करना चाहते थे और कप्‍तान ने काफी सपोर्ट किया. इसके बाद क्रिकेट का सफर शुरू हुआ.

    बाउंसर से अपने खिलाड़ी को घायल देख फैन ने लाइव मैच में गेंदबाज से लिया था बदला

    डिविलियर्स के डांस वीडियो पर कमेंट करने पर चहल को पड़ी डांट, मिली सख्त हिदायत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज