लाइव टीवी
Elec-widget

उमेश यादव का बड़ा खुलासा, टीम से बाहर होने पर इन सवालों का करना पड़ता है सामना

भाषा
Updated: November 28, 2019, 4:51 PM IST
उमेश यादव का बड़ा खुलासा, टीम से बाहर होने पर इन सवालों का करना पड़ता है सामना
उमेश यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ कुल 12 विकेट लिए थे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उन्हें मौका मिला

  • Share this:
नई दिल्ली. कोलकता के ईडन गार्डंस में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) का मानना है कि टीम से बाहर रहने पर सकारात्मक सोच रख पाना मुश्किल होता है. उन्होंने कहा कि तेज पेसर्स के बीच चल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा में मौका मिलना आसान नहीं होता.
दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उमेश यादव को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उन्हें मौका दिया गया. उमेश यादव ने इन मौकों को भुनाते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों में 11 और बांग्लादेश के खिलाफ 12 विकेट लिए थे.

umesh yadav, indian cricket team, india south africa test, pune test, indian fast bowlers, उमेश यादव, इंडियन ि‍क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, भारत तेज गेंदबाज, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, पुणे टेस्‍ट
कप्‍तान विराट कोहली के साथ उमेश यादव. (AP Photo)


टीम से बाहर रहना बोरियत

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने कहा कि जब आप टीम से बाहर होते हैं और वह समय काफी बोरियत वाला होता है. उस दौरान आपके दिमाग में ऐसे विचार आने लगते हैं, जिनसे आप दूर रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब आप टीम ने नहीं होते तो 'आप टीम में क्यों नहीं हैं, ये सब क्या हो रहा है', ऐसे सवाल दिमाग में आने लगते हैं. इन सवालों के बीच खुद को पॉजिटिव बनाए रखना और खुद को तैयार रखना मुश्किल होता है. उन्होंने कहा कि वे ये भी जानते थे कि अगर वह फिट रहते हैं तो उन्हें मौका भी जरूर मिलेगा.

सभी को मिलेंगे पूरे मौके
उमेश  ने कहा कि इस समय वास्तव में तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसीलिए आपको इंतजार करना होगा. उन्होंने कहा कि वह तेज गेंदबाजी आक्रमण में फिट बैठते हैं और वर्कलोड के मामले में प्रबंधन ने सु‌निश्चित किया है कि हर किसी को पूरा मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि उन्हें लेकर बाकी के तीन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा  (Ishant Sharma), मोहम्मद शमी और बुमराह उस स्तर पर हैं, जहां भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है कि एक समय में कौन तीन गेंदबाज मैदान पर उतरेंगे.ऐसा इसीलिए, क्योंकि सभी के बीच एक अच्छा कॉम्पिटिशन है और ये अच्छी बात है.
Loading...

umesh yadav, rohit sharma, virat kohli, india vs bangladesh, cricket, sports उमेश यादव, विराट कोहली, रोहित शर्मा, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शॉट लगाते उमेश यादव (फाइल फोटो)


विदेशी जमीं पर अपनी गलतियों को किया स्वीकार
घरेलू जमीं पर चलने वाले उमेश(Umesh Yadav)  विदशी जमीं पर कई बार गलतियां कर बैठते हैं. इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इसमें वह कुछ नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि जिन परिस्थितियों में आप सबसे अधिक खेलते हैं, उनके बारे में आपको ज्यादा पता होता है. अगर आप इंग्लैंड की परिस्थितियों में अधिक खेलेंगे तो वहां भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उमेश ने कहा कि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका में उन्होंने कम मैच खेले हैं और ऑस्ट्रेलिया में कुछ टेस्ट मैच खेले हैं.

पाकिस्तानी टीम से निकाले जाने के बाद सरफराज अहमद का कमाल, 5 साल बाद जड़ा शतक

Aus vs Pak: दूसरे टेस्ट के लिए यह होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...