लाइव टीवी

Video: आउट देते-देते अचानक नाक में खुजली करने लगा अंपायर, जश्न मना रहे खिलाड़ी रह गए दंग!

News18Hindi
Updated: December 29, 2019, 5:35 PM IST
Video: आउट देते-देते अचानक नाक में खुजली करने लगा अंपायर, जश्न मना रहे खिलाड़ी रह गए दंग!
बिग बैश में अंपायर ने अजीबोगरीब अंदाज में बदला अपना फैसला

बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनीगेड्स के बीच चल रहे मुकाबले में अंपायर ने की अजीबोगरीब हरकत (Umpire bizarre decision big bash league)

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2019, 5:35 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. क्रिकेट के मैदान पर अकसर अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती हैं. खिलाड़ी ऐसी हरकतें करते रहते हैं जो अकसर मीडिया में छा जाती हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (Big Bash League) में एक अंपायर ने ऐसा काम कर दिया जिसने सभी खिलाड़ियों और फैंस को हैरान कर दिया. मेलबर्न रेनीगेड्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच चल रहे मैच में अंपायर ने एक LBW की अपील पर फैसला देते-देते अचानक उसे बदल लिया और अपनी नाक में खुजली कर लगे.

अंपायर की अजीबोगरीब हरकत
घटना मेलबर्न रेनीगेड्स की पारी के 17वें ओवर की है जब तीसरी गेंद पर राशिद खान ने वेबस्टर के खिलाफ LBW अपील की. अंपायर ग्रेग डेविड्सन ने अपील के बाद उंगली उठा ही दी थी कि एक पल में उन्होंने अपना फैसला बदल लिया (Umpire bizarre decision big bash league) और उंगली से अपनी नाक में खुजली करने लगे. अंपायर के फैसले के वक्त राशिद खान और एडिलेड स्ट्राइकर्स के दूसरे खिलाड़ी जश्न मनाने लग गए लेकिन तभी उन्होंने देखा कि अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया है. अंपायर ने खिलाड़ियों से कहा कि मैंने बल्लेबाज को आउट नहीं दिया है बल्कि अपनी नाक में खुजली की है. गेंदबाज राशिद खान अंपायर की इस हरकत को देख दंग रह गए. वहीं कमेंट्री कर रहे दिग्गज खिलाड़ी भी हंस-हंसकर बेहाल हो गए.



अंपायर को नौकरी से निकालने की मांग
अंपायर ग्रेग डेविड्सन (Umpire bizarre decision big bash league) के फैसले का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. ये है बेहद मजाकिया लेकिन फैंस अंपायर के फैसले से बेहद खफा हैं. फैंस के मुताबिक दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में से एक बिग बैश में अंपायरिंग का स्तर गिरा हुआ है और ऐसी हरकत के लिए अंपायर को नौकरी से निकाल देना चाहिए. हालांकि अंपायर ने अपने फैसले पर सफाई देते हुए कहा कि फैसला देते हुए उन्हें अचानक लगा कि गेंद और बल्ले का संपर्क हुआ है इसलिए उन्होंने अचानक फैसला बदला. हालांकि रीप्ले के मुताबिक अंपायर अगर आउट देते तो फैसला सही होता.

राशिद खान बने मैन ऑफ द मैच


मैच की बात करें तो एडिलेड स्ट्राइकर्स ने इस मैच में मेलबर्न रेनीगेड्स को 18 रनों से हराया. एडिलेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 155 रन बनाए, जवाब में मेलबर्न की टीम 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी. राशिद खान (Rashid Khan) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 2 विकेट लेने के अलावा 16 गेंदों में 25 रन भी बनाए.

बहन की वजह से कट गई दाएं हाथ की उंगली, अब सिर्फ 35 मैचों में झटक लिए 99 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2019, 5:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर