लाइव टीवी

भारतीय बल्लेबाजों को इस अंपायर ने तीन बार दिया गलत आउट, पर DRS ने पलटे तीनों फैसले

News18Hindi
Updated: December 9, 2018, 11:33 AM IST
भारतीय बल्लेबाजों को इस अंपायर ने तीन बार दिया गलत आउट, पर DRS ने पलटे तीनों फैसले
पुजारा दो बार और रहाणे एक बार DRS की वजह से आउट होने से बचे.

पुजारा दो बार और रहाणे एक बार DRS की वजह से आउट होने से बचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2018, 11:33 AM IST
  • Share this:
एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी 307 रन पर सिमट गई और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 323 रन का लक्ष्य मिला है. लेकिन भारतीय पारी के दौरान अंपायर निगेल लॉन्ग से तीन बार फैसला देने में चूक हुई. दिलचस्प बात ये रही कि ये तीनों गलत फैसले भारत के खिलाफ देखने को मिले. नाथन लायन की गेंद पर अंपायर लॉन्ग ने दो बार चेतेश्वर पुजारा को आउट दिया और एक बार अजिंक्य रहाणे को आउट दिया. अच्छी बात ये रही कि DRS में अंपायर के ये तीनों फैसले गलत पाए गए और इस तरह से फैसले पलट दिए गए. पुजारा आखिरकार 71 रन बनाकर आउट हुए और रहाणे 70 रन बनाकर आउट हुए. अगर DRS नहीं होता तो ये फैसले मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते थे.

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 35-1 का स्कोर बना लिया है. हैरिस (21) और उस्मान ख्वाजा (0) खेल रहे हैं. मेहमान टीम ने एरन फिंच (11) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. फिंच को अश्विन ने ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया. इससे पहले, तीसरे दिन बनाए गए तीन विकेट पर 151 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 260 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद मेजबान टीम ने अपने सभी विकेट गिरने तक खाते में 47 रन और जोड़.

पहले सत्र की समाप्ति तक रहाणे और ऋषभ पंत (28) नाबाद थे. इसके बाद दोनों ने 34 रन जोड़कर टीम को 282 के स्कोर तक पहुंचाया था, लेकिन इसी स्कोर पर ल्योन ने पंत को एरन फिंच के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है. इस सत्र की समाप्ति में भारतीय बल्लेबाजी कमजोर नजर आई. 303 के स्कोर पर टीम ने रविचंद्रन अश्विन (5), रहाणे और मोहम्मद शमी (0) के रूप में अपने तीनों विकेट गिरा दिए.

ये भी पढ़ें: एडिलेड में 'विराट सेना' की जीत पक्‍की! 100 साल में इतने बड़े लक्ष्‍य का पीछा नहीं कर सका है ऑस्‍ट्रेलिया

रहाणे और शमी को ल्योन ने पवेलियन भेजा, वहीं अश्विन का विकेट स्टार्क ने गिराया. स्टार्क ने इसके बाद 307 के स्कोर पर इशांत शर्मा (0) को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम का स्कोर समाप्त कर दिया. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए लायन ने सबसे अधिक छह विकेट लिए. वहीं स्टार्क को तीन विकेट हासिल हुए, हेजलवुड ने एक विकेट लिया. (Input From IANS)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2018, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर