भारत के नितिन मेनन टेस्ट क्रिकेट में करेंगे डेब्‍यू, अफगानिस्‍तान-वेस्‍टइंडीज मैच में होंगे अंपायर

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 3:52 PM IST
भारत के नितिन मेनन टेस्ट क्रिकेट में करेंगे डेब्‍यू, अफगानिस्‍तान-वेस्‍टइंडीज मैच में होंगे अंपायर
नितिन मेनन अफगानिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट में अंपायरिंग करेंगे.

नितिन मेनन 57 प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा 22 वनडे, नौ टी20 और 40 आईपीएल मैचों में अंपायर रह चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 3:52 PM IST
  • Share this:
भारत के नितिन मेनन (Nitin Menon) टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में अंपायर के रूप में पदार्पण करेंगे. उन्हें 27 नवंबर से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज (Afghanistan and West Indies) के बीच देहरादून में होने वाले आगामी टेस्ट मैच के लिये मैदानी अंपायरों में रखा गया है. बीसीसीआई ने यह जानकारी दी. पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर नरेंद्र मेनन के बेटे नितिन 2005 में मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के प्रदेश पैनल के अंपायर बने थे.

22 वनडे और 9 टी20 में कर चुके हैं अंपायरिंग
अंडर 16, अंडर 19, अंडर 23 और लिस्ट ए मैचों में मध्यप्रदेश की नुमाइंदगी कर चुके नितिन ने 2006 में बीसीसीआई का अखिल भारतीय अंपायरिंग इम्तिहान पास किया और 2007-08 सत्र से घरेलू मैचों में अंपायरिंग कर रहे हैं. वह 57 प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा 22 वनडे, नौ टी20 और 40 आईपीएल मैचों में अंपायर रह चुके हैं.

आईसीसी एलिट पैनल में शामिल होने का लक्ष्‍य

नितिन मेनन आईसीसी एलिट पैनल में शामिल होने का लक्ष्‍य रखते हैं. उन्‍होंने अब तक के सफर के लिए बीसीसीआई का आभार जताया. बीसीसीआई से बातचीत में मेनन ने कहा, 'इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचने की मुख्‍य वजह बीसीसीआई के घरेलू मैचों का पेशेवर, विस्‍तृत और स्‍पर्धात्‍मक होना है.'

बीसीसीआई का जताया शुक्रिया
उन्‍होंने आगे कहा कि अंपायर एक्‍सचेंज प्रोग्राम के तहत उन्‍हें मैच ऑफिशियल के रूप में आगे बढ़ने में मदद मिली. बकौल मेनन, 'हमारे घरेलू टूर्नामेंट में अंपायरिंग से मिले अनुभव और बीसीसीआई ने आईपीएल व अंपायर एक्‍सचेंज कार्यक्रम के तहत ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड व दक्षिण अफ्रीका जाने से अंपायर के रूप में मेरी समझदारी बढ़ी. मुझमें जो भरोसा दर्शाया गया उसे चुकाकर मुझे खुशी होगी और टेस्‍ट क्रिकेट की नई चुनौतियों का सामना करने को तैयार हूं जिससे कि आईसीसी इलिट पैनल में शामिल होने का लक्ष्‍य पूरा कर सकूं.'
Loading...

केएल राहुल बने टीम इंडिया पर 'बोझ', कब खुलेगी विराट की नींद? 

विहारी का कमाल, सचिन-पटौदी के क्लब में हुए शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...