Ind vs Eng: पंत को 2 बार गलत आउट देने के कारण ट्रोल हुए अंपायर वीरेंद्र शर्मा, फैंस बोले- अंपायरिंग से हटाओ

ऋषभ पंत ने दूसरे वनडे में  महज 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 40 गेंद पर तीन चौके और सात छक्के की मदद से 77 रन बनाए. (PIC:AP)

ऋषभ पंत ने दूसरे वनडे में महज 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 40 गेंद पर तीन चौके और सात छक्के की मदद से 77 रन बनाए. (PIC:AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे (India vs England) में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दो बार गलत आउट देने के बाद अंपायर वीरेंद्र शर्मा (Umpire Virender Sharma) सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 7:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज (India vs England ODI Series) में अंपायरिंग और आईसीसी के नियमों को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. दूसरे वनडे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इसका शिकार होते-होते बचे. दरअसल, उन्हें फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा (Umpire Virender Sharma) ने 2 बार गलत आउट दे दिया था. लेकिन दोनों ही मौकों पर उन्होंने डीआरएस(DRS) लिया और थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर का फैसला बदल दिया और उन्हें नॉट आउट करार दिया. इसके बाद से ही खराब अंपायरिंग को लेकर अंपायर वीरेंद्र शर्मा ट्विटर पर ट्रोल हो रहे हैं और लोग उन्हें हटाने तक की मांग करने लगे.

पहली बार अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने पंत को भारतीय पारी के 40वें ओवर में आउट दिया था. ये ओवर टॉम करेन फेंक रहे थे. उनके ओवर की आखिरी गेंद पर पंत ने रिवर्स स्कूप खेला. लेकिन गेंद उनके पैड से टकराकर फाइन लेग बाउंड्री के पार चली गई. गेंदबाज ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की और अंपायर शर्मा ने फौरन उंगली उठा दी और पंत को आउट दे दिया.लेकिन पंत को अंपायर का फैसला रास नहीं आया और उन्होंने डीआरएस ले लिया. टीवी रीप्ले में भी ये साफ नजर आया कि गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर ही बाउंड्री की तरफ गई थी. ऐसे में थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर का फैसला पलटते हुए उन्हें नॉट आउट करार दे दिया. लेकिन पंत को चार रन नहीं मिले और गेंद डेड हो गई.

आईसीसी के नियम के मुताबिक, अंपायर अगर किसी गेंद पर खिलाड़ी को आउट दे देता है तो वह गेंद डेड हो जाती है. फिर उस पर बनने वाले रन मान्य नहीं होते हैं. लेकिन आईसीसी ने डीआरएस वाले मामलों के लिए भी अलग नियम नहीं बनाया. इससे ही भारत को नुकसान हुआ.

एक यूजर ने लिखा कि अंपयार वीरेंद्र शर्मा ने अपनी तरफ से पंत को रोकने की कोशिश की. (Gaurav Sharma/Twitter)

एक यूजर ने पंत को गलत आउट देने के लिए अंपायर वीरेंद्र शर्मा को कुछ यूं ट्रोल किया. (Siddesh Joshi/Twitter)


यह भी पढ़ें: IND vs ENG: अंपायर ने ऋषभ पंत को 4 रन नहीं दिए,आकाश चोपड़ा ने कहा- ‘10 करोड़’ बार गलती कर चुके

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ऋषभ पंत ने दूसरे वनडे में किया धमाल, बाउंड्री से बना डाले 50 से अधिक रन



अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने दो बार पंत को गलत आउट दिया

इसके अलावा 42वें ओवर में भी अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने पंत को गलत आउट दिया था. तब भी टॉम करेन ही गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने अपने ओवर की चौथी गेंद बाउंसर फेंकी. पंत ने पुल शॉट मारने की कोशिश की और गेंद विकेटकीपर बटलर के दस्तानों में चली गई. उन्होंने कैच की अपील की और अंपायर ने पंत को आउट करार दे दिया. लेकिन पंत को पता था कि गेंद उनके बल्ले से नहीं टकराई है. उन्होंने फिर से डीआरएस लिया और एक बार फिर टीवी रीप्ले में ये दिखा कि गेंद उनके कलाई के ऊपरी हिस्से में लगी थी और इसके बाद हेलमेट से टकराते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में गई थी. ऐसे में उन्हें थर्ड अंपायर ने उन्हें दूसरी बार नॉट आउट करार दिया.

अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने पहली बार भारतीय पारी के 40वें ओवर में ऋषभ पंत को गलत आउट दिया था. इसे लेकर एक यूजर ने उन्हें ट्विटर पर ट्रोल किया. (Meme XD/Twitter)


पंत ने 40 गेंद पर 77 रन की पारी खेली

इस तरह पंत दो बार आउट होने से बचे. इसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने महज 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 40 गेंद पर तीन चौके और सात छक्के की मदद से 77 रन बनाए. यह उनके वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी भी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज