Home /News /sports /

umran malik and arshdeep singh maiden international call up india vs south africa t20i series

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को मिला IPL में अच्छे प्रदर्शन का इनाम, टीम इंडिया में चयन

सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर उमरान मलिक ने IPL-2022 में अपनी गति से काफी प्रभावित किया. (Instagram)

सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर उमरान मलिक ने IPL-2022 में अपनी गति से काफी प्रभावित किया. (Instagram)

India vs South Africa: केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि उप-कप्तान ऋषभ पंत को बनाया गया है. युवा पेसर उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और पेसर जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नामों को आराम दिया गया है. केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि उप-कप्तान ऋषभ पंत को बनाया गया है. युवा पेसर उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में अपनी गति से काफी प्रभावित किया. इसी को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें आगामी सीरीज में मौका दिया जा सकता है. उमरान ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेले हैं और कुल 21 विकेट लिए हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 3 मैचों में 2 विकेट लिए थे. वह 145-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं.

इसे भी देखें, केएल राहुल बने टी20 टीम के कप्तान, हार्दिक पंड्या और कार्तिक की वापसी

पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने वाले लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह को भी पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. वह 2019 से आईपीएल में खेल रहे हैं. मौजूदा सीजन में अर्शदीप सिंह ने 13 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट 7.8 का है. वह इस लीग में कुल 40 विकेट ले चुके हैं.

आईपीएल का 15वां सीजन 29 मई को खत्म होगा, जिसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से खेली जाएगी. सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली में होना है जिसके बाद 12 जून को कटक में दूसरा मैच, 14 जून को विशाखापट्‌टनम में तीसरा टी20, चौथा मैच 17 जून को राजकोट में और 5वां टी20 19 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टी20 टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Tags: Arshdeep Singh, Cricket news, India vs South Africa, IPL 2022, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर