Home /News /sports /

umran malik becomes youngest indian to complete 20 wickets in ipl season breaks jasprit bumrah record

उमरान मलिक ने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

पेसर उमरान मलिक IPL 2022 में 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं .   (PIC-PTI)

पेसर उमरान मलिक IPL 2022 में 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं . (PIC-PTI)

Umran Malik breaks Jasprit Bumrah's record: 22 साल के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. वह आईपीएल के इस सीजन 13 मैचों में 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में उमरान की टॉप 5 में एंट्री हो गई है. वह इस समय चौथे नंबर पर हैं. उमरान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने अनुभवी पेसर जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल (IPL) के 65वें लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है. इस जीत से हैदराबाद के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह 10 टीमों की अंकतालिका में आठवें नंबर पर है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में एक बार फिर हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी रफ्तार की धार दिखाई. उमरान ने इस मुकाबले में तीन विकेट अपने नाम किए. इस दौरान उमरान ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया. 22 वर्षीय उमरान आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट झटकने के मामले में सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

दाएं हाथ के इस उदीयमान पेसर ने आईपीएल 2022 में अपने विकेटों की संख्या 20 के पार पहुंचा दी है. उमरान मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने हैदराबाद के लिए करो या मरो मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने 3 ओवर के स्पैल में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इसके साथ ही उमरान आईपीएल के सीजन में 20 या इससे अधिक विकेट झटकने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 KKR vs LSG Live Streaming: कोलकाता और लखनऊ के बीच घमासान, जानें कब और कहां देखें लाइव मुकाबला

MI vs SRH: उमरान ने मुंबई को दिया 10वीं हार का दर्द, हैदराबाद प्लेऑफ की रेस में आगे बढ़ी

उमरान मलिक ने 22 साल की उम्र में किया ये कारनामा 

इससे पहले यह रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम था. बुमराह ने साल 2017 में यह रिकॉर्ड कायम किया था. उमरान आईपीएल के इस सीजन 20 या इससे अधिक विकेट चटकाने के मामले में पंजाब किंग्स के पेसर कगिसो रबाडा के बाद दूसरे पेसर हैं. रबाडा के नाम 13 मैचों में 22 विकेट दर्ज हैं. उमरान ने 22 साल 176 दिन की उम्र में आईपीएल के एक सीजन में 20 का आंकड़ा छूआ है. इससे पहले बुमराह ने साल 2017 में 23 साल और 165 दिन की उम्र में यह कीर्तिमान स्थापित किया था.

आरपी सिंह तीसरे नंबर पर खिसके 

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व पेसर आरपी सिंह हैं. आरपी ने आईपीएल के दूसरे सीजन यानी 2009 में 23 साल 166 दिन की उम्र में यह उपलब्धि दर्ज की थी जबकि पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने साल 2010 में 23 साल 225 दिन की उम्र में आईपीएल के एक सीजन में 20 या इससे अधिक लिए थे. उमरान आईपीएल में लगातार अपनी तेज गति की गेंदबाजी से प्रभावित कर रहे हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई , जब रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी बेहद खतरनाक दिख रही थी. रोहित और ईशान ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े.

Tags: IPL, IPL 2022, Jasprit Bumrah, Mumbai indians, SRH vs MI, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर