Home /News /sports /

IPL 2021: कश्मीर के उमरान मलिक ने डेब्यू मैच में ही फेंकी सबसे तेज गेंद, बनाया भारतीय रिकॉर्ड

IPL 2021: कश्मीर के उमरान मलिक ने डेब्यू मैच में ही फेंकी सबसे तेज गेंद, बनाया भारतीय रिकॉर्ड

पेसर उमरान मलिक कश्मीर के रहने वाले हैं.(Twitter/SRH)

पेसर उमरान मलिक कश्मीर के रहने वाले हैं.(Twitter/SRH)

जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक (Umran Malik) ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL में डेब्यू किया. उन्होंने दुबई में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 150.06 किमी किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो इस सीजन में किसी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद है. उन्होंने मोहम्मद सिराज को पछाड़ा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल में अपने डेब्यू मैच में ही अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच से इस टी20 लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रविवार को पदार्पण किया. उमरान मलिक ने इस दौरान 150.06 किमी किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो इस सीजन में किसी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद है.

    दुबई में खेले गए इस मुकाबले में हालांकि उमरान की टीम हैदराबाद को 6 विकेट से हार झेलनी पडी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 115 रन बना पाई जिसके बाद कोलकाता ने लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर हासिल किया. कोलकाता टीम इसी के साथ प्लेऑफ की रेस में बरकरार है जबकि हैदराबाद पहले ही इस दौड़ से बाहर हो चुकी है.

    इसे भी देखें, मैक्सवेल ने शारजाह में जड़ा ऐसा छक्का कि स्टेडियम के बाहर सड़क पर गिरी गेंद- Video

    टी नटराजन के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक को टीम में बतौर शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट शामिल किया है. उमरान सनराइजर्स हैदराबाद के नेट गेंदबाज थे. जब तक नटराजन इस घातक वायरस से उबर नहीं जाते उमरान टीम का हिस्सा रहेंगे.

    21 साल के उमरान को भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने 4 ओवर में कुल 27 रन ही दिए. उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना डेब्यू इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के लिए किया था. मलिक को केकेआर के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के स्थान पर हैदराबाद की प्लेइंग-XI में शामिल किया गया. उन्होंने दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ पारी के चौथे ओवर में अपनी गति से सभी को प्रभावित किया.

    इससे पहले मोहम्मद सिराज 146.68 की डिलीवरी के साथ आईपीएल-2021 में पिछले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज थे. मलिक ने जम्मू कश्मीर के लिए एक लिस्ट ए और एक ही टी20 मैच खेला है और कुल 4 विकेट लिए हैं.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL in UAE, SRH vs KKR, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर