होम /न्यूज /खेल /टीम इंडिया से 3 मैच के बाद ही कटा धाकड़ खिलाड़ी का पत्ता! अब कमबैक के लिए खेलेगा मल्टी-डे क्रिकेट टूर्नामेंट

टीम इंडिया से 3 मैच के बाद ही कटा धाकड़ खिलाड़ी का पत्ता! अब कमबैक के लिए खेलेगा मल्टी-डे क्रिकेट टूर्नामेंट

उमरान मलिक ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. (AFP)

उमरान मलिक ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. (AFP)

आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार और धार से सबको प्रभावित करने वाले उमरान मलिक ने जितनी तेजी से टीम इंडिया का सफर तय किया, उत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उमरान मलिक ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था
3 टी20 खेलने के बाद इस पेसर को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया
अब उमरान ने टीम इंडिया में वापसी के लिए खास प्लान बनाया है

नई दिल्ली. उमरान मलिक का डेब्यू के बाद टीम इंडिया के साथ सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा. 3 टी20 के बाद ही उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से ड्रॉप कर दिया गया. वजह उनका प्रदर्शन रहा. वो आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा पाए. हालांकि, उमरान इससे मायूस नहीं हुए हैं और भारतीय टीम में वापसी के लिए दोबारा जुट गए हैं. उनकी नजर एशिया कप की टीम में जगह बनाने पर है. इसके लिए यह पेसर जम्मू एंड कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के मल्टी-डे क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलता नजर आएगा. अब्दुल समद भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की घरेलू सीरीज में बेंच पर बैठने के बाद उमरान को आयरलैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू का मौका. हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका डेब्यू अच्छा नहीं रहा और पहले ओवर में ही उन्होंने 14 रन लुटा दिए. इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने उन्हें गेंद ही नहीं थमाई. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल विकेट लिया. लेकिन, इस मैच में भी उन्होंने 4 ओवर में 42 रन दिए.

इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज से पहले डर्बीशायर के खिलाफ वार्म अप मैच में खेलने का मौका मिला. इस मैच में जरूर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और 31 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. हालांकि, इस प्रदर्शन के बावजूद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टी20 में मौका नहीं मिला. उन्हें तीसरे टी20 में प्लेइंग-XI में शामिल किया गया. इस मैच में वो काफी महंगे साबित हुए और 4 ओवर में 56 रन लुटा दिए.

उमरान को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया
इसके फौरन बाद जब वेस्टइंडीज के लिए टी20 और वनडे टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उमरान मलिक का नाम नहीं था जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें टीम इंडिया की भविष्य की योजनाओं का अहम हिस्सा बताया था. फिलहाल, घरेलू क्रिकेट नहीं हो रहा है और न ही उमरान का किसी काउंटी टीम से करार हुआ है. ऐसे में टीम इंडिया में कमबैक के लिए उन्होंने जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, वो जेकेसीए सीनियर मल्टी-डे क्रिकेट कप में टीम A3 की तरफ से खेलेंगे.

अक्षर पटेल की मैच विनिंग पारी पर रोहित शर्मा का रिएक्शन वायरल, पूछा-बापू बढू सारू छे

क्रिकेट के मैदान में इन 10 खिलाड़ियों का रहा है जलवा, जीते हैं सर्वाधिक बार ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’

आईपीएल के प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा पाए
परवेज रसूल के बाद उमरान मलिक भारत के लिए खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में 14 मैच में 22 विकेट झटके थे और लीग में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. लेकिन, आयरलैंड और इंग्लैंड में, जहां उनके टी20 मैच खेलने का मौका मिला, वहां वो लगातार इस रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर पाए.

Tags: Asia cup, India vs west indies, Team india, Umran Malik

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें