लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह के मुरीद हुए लसित मलिंगा, कहा-उनकी यॉर्कर का जवाब नहीं

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 9:44 AM IST
जसप्रीत बुमराह के मुरीद हुए लसित मलिंगा, कहा-उनकी यॉर्कर का जवाब नहीं
जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय तेज गेंदबाज (Indian Fast Bowler) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और श्रीलंकाई दिग्गज लसित मलिंगा (Lasith Malinga) आईपीएल (IPL) में एक ही टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 9:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. श्रीलंका (Sri Lanka) के महान तेज गेंदबाज लसित मलिंगा (Lasith Malinga) बल्लेबाजों के पंजे तोड़ने वाली यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं, लेकिन दिलचस्प बात है कि ये दिग्गज गेंदबाज भी भारतीय  क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की यॉर्कर का दीवाना है. साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत से ही मलिंगा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम से जुड़े हुए हैं. इस साल खेले गए आईपीएल फाइनल (IPL Final) में मलिंगा ने आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर का विकेट लेकर अपनी टीम को रिकॉर्ड चौथा खिताब जिताया था. जसप्रीत बुमराह भी मुंबई इंडियंस टीम में मलिंगा के साथी हैं और बुमराह की सफलता में मलिंगा के टिप्स अहम साबित हुए हैं.

खुश हूं कि बुमराह को टिप्स ‌दिए
श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसित मलिंगा (Lasith Malinga) ने क्रिकेट.कॉम से बातचीत में कहा, 'मैं खुश हूं कि अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान मैं किसी ऐसे खिलाड़ी की मदद करके काफी खुश हूं जो अब नंबर एक गेंदबाज है. मैं बुमराह (Jasprit Bumrah) को टिप्स देकर खुश हूं, जिनके चलते उनकी सफलता में मेरे योगदान को पहचाना गया. मुझे लगता है कि हर किसी की अपनी विशेषज्ञता और अनुभव होते हैं, जिन्हें युवा खिलाड़ियों के साथ साझा किया जा सकता है. इस तरह वास्तव में जीत क्रिकेट की ही होती है.' जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से साल 2013 में जुड़े थे.

cricket news, team india, indian cricket team, lasith malinga, jasprit bumrah, sri lanka cricket team, क्रिकेट न्यूज, खेल, श्रीलंका क्रिकेट टीम, लसित मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया,
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं. (एपी)


बुमराह में सीखने की भूख
लसित मलिंगा (Lasith Malinga) ने साथ ही कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मेरी तुलना में सीखने के ज्यादा अवसर मिले. साथ ही उनके पास ऐसा दिमाग है जो उन्हें मिली सलाह पर तेजी से अमल करता है. ये देखना वाकई कमाल है कि वो अपनी यॉर्कर और स्लोअर गेंदों का किस तरह इस्तेमाल करते हैं. जिस तरह वे ऐसा करते हैं, वाकई अविश्वसनीय है. उनमें सीखने की भूख है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले साल होने वाले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह और लसित मलिंगा दोनों को ही बरकरार रखा है. आईपीएल का अगला सीजन मार्च के अंत में या अप्रैल के शुरू में आयोजित होगा.

cricket news, team india, indian cricket team, lasith malinga, jasprit bumrah, sri lanka cricket team, क्रिकेट न्यूज, खेल, श्रीलंका क्रिकेट टीम, लसित मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया,
श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसित मलिंगा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के कप्तान बनाए गए हैं. (पीटीआई)
खास लम्हा...वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट
श्रीलंकाई दिग्गज गेंदबाज ने अपने करियर के सबसे खराब पलों के बारे में बताते हुए कहा, 'साल 2012 में भारत के खिलाफ हारना खराब लगा. तब टीम ने लगभग 340 रन बनाए ‌थे, लेकिन मैं अपनी लाइन लेंग्‍थ से भटक गया और अपनी योजना को मैदान पर लागू नहीं कर सका. इसके बाद उसी साल टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. जहां तक बात अच्छी यादों की है तो निश्चित रूप से 2019 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट लेना बेहतरीन था. मैंने श्रीलंका टीम मैनेजमेंट के सामने साबित किया कि मैं इस स्तर पर भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकता हूं. इसके अलावा पिछले साल एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच भी यादगार था, क्योंकि मैं 18 महीने बाद वापसी कर रहा था.'

सौरव गांगुली का मास्टरस्ट्रोक, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को देंगे ये बड़ी जिम्मेदारी!

एमएस धोनी पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा-सब कुछ साफ है, आपको पता चल जाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर