Home /News /sports /

अंडर-19 एशिया कप: भारत ने नेपाल को 171 रन से हराया

अंडर-19 एशिया कप: भारत ने नेपाल को 171 रन से हराया

अंडर-19 टीम (फाइल फोटो)

अंडर-19 टीम (फाइल फोटो)

भारत ने अंडर-19 एशिया कप के ग्रुप-ए के मैच में शनिवार को नेपाल को 171 रनों से हराया. यशस्वी जयसवाल 113 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के की मदद से 104 रन की शानदार पारी खेली.

    सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (104) की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने अंडर-19 एशिया कप के ग्रुप-ए के मैच में शनिवार को नेपाल को 171 रनों से हरा दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 304 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में नेपाल की टीम 36.4 ओवर में 133 रन पर ही ढेर हो गई.

    नेपाल की तरफ से कप्तान आशिफ शेख ने सर्वाधिक 25 रन बनाए, जबकि रोहित पौडेल ने 24 और संदीप जोरा ने 20 रन का योगदान दिया. गेंदबाजी में भारत की ओर से सिद्धार्थ देसाई और हर्ष त्यागी ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि मोहित जांगड़ा ने दो और अजय गंगापुरम तथा अयुष बदोनी ने एक-एक विकेट लिए.

    बदल गया डकवर्थ लुइस का नियम, क्या अब होगा बारिश वाले मैचों के साथ न्याय?

    इससे पहले यशस्वी जयसवाल 113 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के की मदद से 104 रन की शानदार पारी खेली. वहीं प्रभसिमरन (82) ने 61 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. अयुष बदोनी ने 33 और देवदत्त पडिकल ने 30 रन बनाए. यशस्वी जयसवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

    भारतीय गेंदबाजों के सामने टेके घुटने
    लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम भारतीय अटैक के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई. 31 रन के स्कोर पर नेपाल ने सलामी बल्लेबाज शाही और शाह का विकेट गंवा दिया. इसके बाद कप्तान आसिफ (25) ने जोरा (20) के साथ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन बादोनी ने जोरा को विकेट के पीछे सिमरन के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया. नेपाल को 96 रन पर कप्‍तान आसिफ के रूप में चौथा विकेट गिरा और इसके तुरंत बाद 103 रन पर रोहित कुमार 24 के रूप में पांचवां झटका लगा. इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए और 36.4 ओवर में 133 रन पर पूरी टीम सिमट गई.

    टीम इंडिया के लिए कप्तानी के नए विकल्प बनते रोहित शर्मा

    Tags: Asia cup, Cricket, Indian Cricket Team, Nepal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर