Home /News /sports /

U19 WC: अफगानिस्‍तान ने सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल में श्रीलंका पर दर्ज की रोमांचक जीत

U19 WC: अफगानिस्‍तान ने सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल में श्रीलंका पर दर्ज की रोमांचक जीत

Under 19 world cup 2022: अफगानिस्‍तान ने श्रीलंका को 4 रन से हराया. (फोटो-ICC Twitter)

Under 19 world cup 2022: अफगानिस्‍तान ने श्रीलंका को 4 रन से हराया. (फोटो-ICC Twitter)

अफगानिस्‍तान ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल में श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सुलीमान साफी की अफगान टीम महज 134 रन ही बना पाई, मगर इसके बाद गेंदबाजों ने इस स्‍कोर को श्रीलंका के लिए पहाड़ सा बना दिया

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. अफगानिस्‍तान ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) के सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल में श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज की. अफगान टीम ने श्रीलंका को 4 रन से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सुलीमान साफी की अफगान टीम महज 134 रन ही बना पाई, मगर इसके बाद गेंदबाजों ने इस स्‍कोर को श्रीलंका के लिए पहाड़ सा बना दिया और श्रीलंकाई टीम 46 ओवर में 130 रन पर सिमट गई.

अफगानिस्‍तान के लिए सबसे ज्‍यादा 37 रन अब्‍दुल हादी ने बनाया. उन्‍होंने 97 गेंदों 37 रन बनाए. उनके अलावा नूर अहमद ने ऑल प्रदर्शन किया. पहले बल्‍ले से 33 गेंदों पर 30 रन की शानदार पारी खेली, फिर गेंद से कमाल करते हुए 20 रन देकर 1 विकेट लिया. अल्‍लाह नूर ने 25 रन, नांगेयलिया खरोटे ने 13 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्‍लेबाज 9 रन से ज्‍यादा नहीं बना पाया.

अफगान गेंदबाजों के नामुमिकन को किया मुमकिन 

अफगान ने 135 रन का लक्ष्‍य दिया. जो श्रीलंका के लिए मामूली सा नजर आ रहा था, मगर गेंदबाजों ने इस लक्ष्‍य को ही पहाड़ सा बना दिया. गेंदबाजों ने एक समय 43 रन पर ही श्रीलंका के 7 बल्‍लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था.

रणजी ट्रॉफी को अब 2 चरणों में आयोजित करने की योजना, कोविड-19 के कारण करना पड़ा था स्थगित

पैसे के लिए नहीं, जुनून की हद तक क्रिकेट को चाहने के कारण इस खेल से जुड़े हैं दीपक हुडा

कप्‍तान दुनिथ ने 34 रन और रवीन डी सिल्‍वा ने 21 रन बनाकर पारी को संभालना चाहा, मगर 112 रन के स्‍कोर पर कप्‍तान का विकेट गिर गया और फिर कुछ देर बाद रवीन भी आउट हो गए. मैथ्‍यू के रूप में श्रीलंका को 130 रन पर 10वां और आखिरी झटका लगा. विनुजा रनपुल 11 पर नाबाद रहे, जबकि सलामी बल्‍लेबाज चामिंदु ने 16 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी दोहरे अंक को पार नहीं कर पाया.

Tags: Afghanistan, Cricket news, Sri lanka, Under 19 World Cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर