Home /News /sports /

Baby एबी डिविलियर्स को वर्ल्ड कप में कोई नहीं रोक पा रहा, शतक जड़ा, लगातार तीसरे मैच में मचाया कोहराम

Baby एबी डिविलियर्स को वर्ल्ड कप में कोई नहीं रोक पा रहा, शतक जड़ा, लगातार तीसरे मैच में मचाया कोहराम

Under-19 World Cup: डेवाल्ड ब्रेविस की शानदार पारी. (Dewald Brevis Instagram)

Under-19 World Cup: डेवाल्ड ब्रेविस की शानदार पारी. (Dewald Brevis Instagram)

Under-19 World Cup: डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) का अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने युगांडा के खिलाफ शतक लगाया. इससे पहले भारत के खिलाफ भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था. उनकी खेलने की स्टाइल एबी डिविलियर्स की तरह है.

अधिक पढ़ें ...

    बारबाडोस. डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को Baby एबी डिविलियर्स भी कहा जा रहा है. 18 साल का यह बल्लेबाज अब खुद को साबित करने में जुट गया है. अंडर-19 वर्ल्ड कप के मुकाबले (Under-19 World Cup) इन दिनों वेस्टइंडीज में खेले जा रहे हैं. ब्रेविस ने एक मुकाबले में युगांडा के खिलाफ (South Africa vs Uganda) शानदार शतक लगाया. उन्होंने लगातार तीसरे मैच में 50 रन से अधिक रन की पारी खेली. वहीं साउथ अफ्रीका का अन्य कोई बल्लेबाज अब तक शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाया है. उनकी इस पारी के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप में पहली जीत दर्ज करने में सफल रही.

    डेवाल्ड ब्रेविस एबी डिविलियर्स को रोल मॉडल मानते हैं. साथ ही वे आईपीएल टीम आरसीबी (RCB) के भी फैन हैं. युगांडा के खिलाफ उन्होंने 110 गेंद पर 104 रन बनाए. 11 चौके और एक छक्का जड़ा. यानी 50 रन उन्होंने बाउंड्री से बनाए. उनकी बैटिंग स्टाइल एकदम एबी डिविलर्स (AB De Villiers) की तरह है. इस कारण टीम के साथ खिलाड़ी उन्हें बेबी डिविलियर्स भी कहते हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) ने एकमात्र बार 2014 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. ऐसे में इस बार टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी ब्रेविस पर है.

    भारत के खिलाफ भी जड़ा था अर्धशतक

    अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ (India vs South Africa) हार मिली थी, लेकिन डेवाल्ड ब्रेविस ने उस मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. 99 गेंद पर 65 रन बनाए थे. 6 चौके और 2 छक्के जड़े थे. अन्य सभी बल्लेबाज फेल रहे थे. इस लेग स्पिनर ने भारत के खिलाफ 2 विकेट भी झटके थे. इसके अलावा वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 रन बनाए थे.

    यह भी पढ़ें: IND vs SA: 5 मैच में 4 शतक, फिर भी पहले वनडे से बाहर! 56 रन बनाने वाले बल्लेबाज काे मौका

    डेवाल्ड ब्रेविस टी20 के भी आक्रामक बल्लेबाज माने जाते हैं. उन्होंने 2 मैच में 31 की औसत से 62 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 168 का रहा है, जिसे अच्छा माना जा सकता है. 46 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. इसके अलावा एक विकेट भी लिया है.

    Tags: AB De Villiers, Dewald Brevis, South africa, Under 19 World Cup

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर