लाइव टीवी

Under 19 World Cup जीतने के लिए 'गिरा' बांग्लादेश, भारतीय बल्लेबाज का घुटना 'तोड़ा'

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 2:50 PM IST
Under 19 World Cup जीतने के लिए 'गिरा' बांग्लादेश, भारतीय बल्लेबाज का घुटना 'तोड़ा'
भारतीय टीम 5वीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरी है.

दूसरे ओवर में दिव्यांश सक्सेना चोटिल होते -होते बचे, मगर तिलक वर्मा खुद को नहीं बचा पाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और  बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी कर न्योता दिया और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम की शुरुआत उम्मीदों के विपरीत रही. पहले तो दिव्यांश सक्सेना जल्द ही पवेलियन लौट गए. बांग्लादेश ने काफी आक्रामक शुरुआत की. मैच की पहली ही गेंद से बांग्लादेशी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाज पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं. जिसके चलते वह बल्लेबाजों को शब्दाें से भी उकसा रहे हैं. यहीं नहीं उनके अजीब थ्रो से भारतीय बल्लेबाज चोटिल होने से बचने की कोशिश कर रहे हैं. मैच के दूसरे ओवर में सक्सेना ने खुद को बचा ताे लिया, मगर नौवें ओवर में तिलक वर्मा बांग्लादेशी गेंदबाजों के शिकार बन गए.

under 19 world cup, tikal verma, cricket, cricket, india vs bangladesh, sports news, भारत बनाम बांग्लादेश, तिलक वर्मा, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
सिंगल लेते हुए तिलक वर्मा के घुटने पर गेंद लगी थी


अविशेक दास के ओवर की तीसरी गेंद पर तिलक ने सिंगल लिया, मगर नॉन स्ट्राइक छोर पर वह अविशेक के थ्रो से चोटिल हो गए. गेंदबाज का ‌थ्रो उनके घुटने पर लगा, जिसके बाद वह उसी समय नीचे गिर गए और दर्द से कराहने लगे. गेंद उनके घुटने पर इतनी तेज लगी  कि वह घुटना तक नहीं मोड़ पाए. हालांकि फीजियो की जांच के बाद वह फिर से बल्लेबाजी करने लगे.

under 19 world cup, india vs bangladesh, under world cup final
भारतीय टीम ग्रुप ए की टॉपर टीम रही थी.


सक्सेना का सिर बचा
इससे पहले दूसरे ओवर में तनजीम हसन की तीसरी गेंद पर दिव्यांश सक्‍सेना (Divyaansh Saxena,) का सिर काफी करीब से बचा. हसन  की इनस्विंगर गेंद को सक्सेना ने गेंदबाज की ओर हिट किया, वह क्रीज से बाहर थे और हसन ने मौका देखा और ‌थ्रो किया, जो सक्सेना के सिर के नजदीक से गया.

under 19 world cup, tilak verma, cricket, cricket, india vs bangladesh, sports news, भारत बनाम बांग्लादेश, तिलक वर्मा, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूजइसके बाद हसन और सक्सेना एकदूसरे को घूरते रहे. हालांकि सक्सेना फाइनल मुकाबले में कोई बड़ा स्कोर नहीं कर पाए और दो रन बनाकर अविशेक दास का शिकार बन गए. भारत ने शुरुआत भी काफी धीमी की थी और 6 ओवर में टीम सिर्फ आठ रन ही बना पाई थी.

सचिन तेंदुलकर ने की संन्यास से वापसी, चौका लगाकर खोला खाता!

15 साल के इस क्रिकेटर ने अर्धशतक लगाकर रचा इतिहास, सचिन-अफरीदी को छोड़ा पीछे

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 2:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर