Home /News /sports /

भारतीय अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में, कप्तान यश ढुल खेलेंगे? आया बड़ा अपडेट

भारतीय अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में, कप्तान यश ढुल खेलेंगे? आया बड़ा अपडेट

Under-19 World Cup: भारतीय अंडर-19 टीम अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत चुकी है. (BCCI Twitter)

Under-19 World Cup: भारतीय अंडर-19 टीम अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत चुकी है. (BCCI Twitter)

Under-19 World Cup: भारतीय अंडर-19 टीम ने वर्ल्ड कप के अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत लिए हैं. टीम ने पहले साउथ अफ्रीका और फिर आयरलैंड को मात दी. टीम का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को हो सकता है.

बारबाडोस. भारतीय अंडर-19 टीम ने वर्ल्ड कप में (Under-19 World Cup) शानदार शुरुआत की है. टीम ने ग्रुप के अपने दोनों शुरुआती मैच जीत लिए हैं. इसके ही साथ टीम क्वार्टर फाइनल में भी पहुंच गई है. लेकिन आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले से पहले कप्तान कप्तान यश धुल (Yash Dhull) और उप-कप्तान शेख रशीद सहित 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण नहीं खेल सके थे. फिर भी टीम ने 174 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 307 रन बनाए थे. जवाब में आयरलैंड की टीम सिर्फ 133 रन बनाकर सिमट गई. टीम ग्रुप के अंतिम मुकाबले में 22 जनवरी को युगांडा से भिड़ेगी.

भारतीय टीम का ग्रुप-बी में टॉप पर रहना तय है. टीम ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. साउथ अफ्रीका और आयरलैंड दोनों ने 2-2 मैच में से एक-एक मुकाबले में जीत दर्ज की. अंतिम मुकाबले में दोनों ही टीमें आमने-सामने है. ऐसे में एक ही टीम के 4 अंक हाेंगे. भारतीय टीम का रनरेट सभी टीमों से बहुत बेहतर है. ग्रुप की चौथी टीम युगांडा अब तक एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी है. टीम टूर्नामेंट के मेन राउंड से बाहर हो चुकी है.

29 जनवरी को सकता है मुकाबला

भारतीय टीम ग्रुप में नंबर-1 पर रहती है तो उसे 29 जनवरी को क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलना होगा. ऐसे में पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ियों के पास अभी भी 9 दिन का समय है. वे तब तक बीमारी से उबर सकते हैं. टीम को ग्रुप-ए की नंबर-2 टीम से भिड़ना पड़ सकता है. इंग्लैंड की टीम अपने दोनों मैच जीतकर टॉप पर है. ऐसे में भारत की भिड़ंत यूएई, कनाडा या बांग्लादेश में से किसी एक से हो सकती है. भारत ने सबसे अधिक 4 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को BCCI के बाद ICC ने दिया बड़ा झटका, 2 फॉर्मेट की कप्तानी छीनी! तीनों टीम से हुए बाहर

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की भिड़ंत आज

ग्रुप-सी में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और पापुना न्यू गिनी हैं. पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों ने अपने-अपने शुरुआती मुकाबले जीते हैं. दोनों के बीच कुछ देर में भिड़ंत होने वाली है. यह मैच जीतने वाली टीम ग्रुप में टॉप पर रह सकती है. वहीं ग्रुप-डी की बात करें तो श्रीलंका ने अपने दोनों जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं. वेस्टइंडीज 2 में से एक मैच जीत चुकी है, जबकि स्कॉटलैंड की टीम तीनों मुकाबले हार चुकी है. यदि मेजबान वेस्टइंडीज की टीम ने अंतिम मैच में श्रीलंका को हरा दिया तो ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है, क्योंकि वेस्टंडीज का रनरेट अभी ऑस्ट्रेलिया से अच्छा है. टूर्नामेंट का फाइनल 5 फरवरी को खेला जाना है.

Tags: BCCI, Cricket news, ICC, India under 19, Team india, Under 19 World Cup, Yash Dhull

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर