Home /News /sports /

U19 WC: पाकिस्‍तान की अफगानिस्‍तान पर शानदार जीत, जानें बाकी मैचों की परिणाम

U19 WC: पाकिस्‍तान की अफगानिस्‍तान पर शानदार जीत, जानें बाकी मैचों की परिणाम

पाकिस्‍तान ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.(pc: @TheRealPCB twitter)

पाकिस्‍तान ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.(pc: @TheRealPCB twitter)

Under 19 World Cup: पाकिस्‍तान ने अफगानिस्‍तान को अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के 18वें मैच में हरा दिया. टूर्नामेंट में यह उसकी दूसरी जीत है. इसके अलावा इंग्‍लैंड ने यूएई पर 189 रन से और बांग्‍लादेश ने कनाडा पर 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) ने अब्‍दुल फसीह और माज सदाकत की बेहतरीन बल्‍लेबाजी और फिर अवैस अली की घातक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्‍तान को अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) के 18वें मैच में हरा दिया. पाकिस्‍तान ने 24 रन से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में यह उसकी दूसरी जीत है. दिन के अन्‍य मुकाबलों में इंग्‍लैंड ने यूएई पर 189 रन से और बांग्‍लादेश ने कनाडा पर 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की.

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो पाकिस्‍तान की टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 239 रन ही बना सकी. अब्‍दुल ने 95 गेंदों पर 68 रन और माज ने 37 गेंदों पर नाबाद 42 रन की पारी खेली. इजहारुलहक नवीद ने 41 रन पर 3 विकेट लिए. 240 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी अफगान टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 215 रन ही बना सकी और 24 रन से मुकाबला गंवा दिया. अफगानिस्‍तान के लिए बिलाल ने 81 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली. अवैस अली ने 36 रन पर 3 विकेट लिए.

बांग्‍लादेश का खुला खाता
वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में बांग्‍लादेश के गेंदबाजों ने कनाडा पर कहर बरपाया. रिपून मंडल और महरोब के 4-4 विकेट के दम पर बांग्‍लादेश ने कनाडा को 136 रन पर ऑल आउट कर दिया. इसके बाद बांग्‍लादेश ने इफ्ताखेर हुसैन के नाबाद 61 रन की बदौलत 119 गेंद पहले ही 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. बांग्‍लादेश की यह पहली जीत है. पिछले मुकाबले में उसे इंग्‍लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

T20 World Cup 2022 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, जारी हुआ शेड्यूल

कप्‍तान टॉम प्रीस्‍ट की लगातार दूसरी तूफानी पारी
इंग्‍लैंड ने कप्‍तान टॉम प्रीस्‍ट की नाबाद 154 रन की पारी के दम पर यूएई के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 362 रन बनाए. जवाब में यूएई 173 रन पर ही सिमट गई. इंग्‍लैंड ने 189 रन के बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम किया. इंग्‍लैंड के लिए रेहान अहमद ने 30 रन पर सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए. टॉम ने पिछले मुकाबले में 93 रन बनाए थे और 3 विकेट भी लिए थे.

Tags: Cricket news, England, Pakistan, Under 19 World Cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर