Home /News /sports /

U19 WC: पाकिस्‍तान ने पहले मैच में दर्ज की 115 रन से बड़ी जीत, श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

U19 WC: पाकिस्‍तान ने पहले मैच में दर्ज की 115 रन से बड़ी जीत, श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

पाकिस्‍तान के लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज हसीबुल्लाह खान ने शतकीय पारी खेली. (pc: @TheRealPCB twitter)

पाकिस्‍तान के लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज हसीबुल्लाह खान ने शतकीय पारी खेली. (pc: @TheRealPCB twitter)

Under 19 world cup: पाकिस्‍तान के लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज हसीबुल्लाह खान ने शतकीय पारी खेली. हसीबुल्लाह ने 155 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 135 रन की पारी खेली. वहीं इरफान खान ने 75 रन बनाए. अवैस अली ने 56 रन देकर 6 विकेट लिए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2022 (Under 19 World Cup 2022) में पाकिस्‍तान ने अपने अभियान का विजयी आगाज किया. ग्रुप सी के मुकाबले में पाकिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे (Pakistan vs zimbabwe) पर 115 रन से बड़ी जीत हासिल की. वहीं ग्रुप डी के मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 4 विकेट से हराकर लगातर दूसरी जीत दर्ज कर अपने विजयी सफर को बरकरार रखा. दिन के एक अन्‍य मुकाबले में ग्रुप डी में स्‍कॉटलैंड को वेस्‍टइंडीज के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. कैरेबियाई टीम की 2 मैचों में यह पहली जीत है.

पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने निर्धारित ओवर में 315 रन बनाए. विकेटकीपर बल्‍लेबाज हसीबुल्लाह खान ने 135 रन की शानदार पारी खेली. हसीबुल्लाह ने अपनी तूफानी पारी में 10 चौके और 4 छक्‍के लगाए. उनके अलावा इरफान खान ने भी 75 रन की आक्रामक पारी खेली. इन पारियों के दम पर पाकिस्‍तान टीम विपक्षी टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य देने में कामयाब रही. पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने अपना दम दिखाया और जिम्‍बाब्‍वे को 200 रन पर ही समेट दिया. अवैस अली ने 56 रन देकर 6 विकेट लिए.

दुनिथ की गेंदबाजी से आगे ऑस्‍ट्रेलिया ने टेके घुटने 
एक अन्‍य मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर ग्रुप डी में अपना दबदबा बनाए रखा. श्रीलंका की यह लगातार दूसरी जीत है और वो 4 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया 2 में से एक जीत के साथ 2 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम श्रीलंका की घातक गेंदबाजी के आगे महज 175 रन ही बना सकी. दुनिथ वेललेज ने 28 रन देकर 5 विकेट लिए. श्रीलंका ने 176 रन के लक्ष्‍य को 78 गेंद पहले 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या और राशिद खान को मिलेंगे 15-15 करोड़, अहमदाबाद ने 3 खिलाड़ी फाइनल किए

मुंबई एसोसिएशन ने नहीं दिया कार्ड, फिर पिता ने पुणे में लिया किराए का घर, अब गेंदबाज ने U19 WC में मचाया कोहराम

मेजबान वेस्‍टइंडीज को मिली पहली जीत
ग्रुप डी के एक और मुकाबले में मेजबान वेस्‍टइंडीज इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने में सफल हो गई. वेस्‍टइंडीज ने स्‍कॉटलैंड को 7 विकेट से हराया. मेजबान इस जीत के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है. कैरेबियाई बल्‍लेबाजों ने स्‍कॉटलैंड को 95 रन पर ही समेट दिया था. इसके बाद मेजबान ने 182 पहले ही 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

Tags: Australia, Cricket news, Pakistan, Sri lanka, Under 19 World Cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर