होम /न्यूज /खेल /U19 WC: श्रीलंका की साउथ अफ्रीका पर आसान जीत, युगांडा ने स्‍कॉटलैंड को बुरी तरह हराया

U19 WC: श्रीलंका की साउथ अफ्रीका पर आसान जीत, युगांडा ने स्‍कॉटलैंड को बुरी तरह हराया

Under-19 World Cup: श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस फ्लॉप रहे. (Dewald Brevis Instagram)

Under-19 World Cup: श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस फ्लॉप रहे. (Dewald Brevis Instagram)

Under 19 World Cup: अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में 5वें स्‍थान के लिए खेले गए प्‍ले ऑफ सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने साउथ अ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) में 5वें स्‍थान के लिए खेले गए प्‍ले ऑफ सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका (Sri Lanka vs South Africa) पर 65 रन से जीत दर्ज की. वहीं 13वें स्‍थान के प्‍ले ऑफ मुकाबले में युगांडा ने उलटफेर करते हुए स्‍कॉटलैंड को 51 रन के अंतर से हराया. बात साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले की करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 232 रन बनाए. कप्‍तान दुनिथ ने 113 रन की शानदार पारी खेली. दुनिथ के अलावा रानुडा 57 रन पर नाबाद रहे. श्रीलंका के दिए लक्ष्‍य के जवाब में साउथ अफ्रीका टीम 167 रन पर ही ढेर हो गई.

श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे साउथ अफ्रीकन बल्‍लेबाजों की एक न चली. साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्‍यादा 44 रन गेराहार्डस ने बनाए. वहीं बेबी एबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर हो चुके डेवाल्‍ड ब्रेविस 6 रन पर आउट हो गए. रोनन ने 34 रन बनाए. वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में तो बड़ा उलटफेर देखने को मिला.

युगांडा की 51 रन से जीत
युगांडा ने अपने से बेहतर टीम स्‍कॉटलैंड को आसानी से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए युगांडा ने 226 रन बनाए. रोलांड लुटाया ने 64 रन और कप्‍तान पास्‍कल ने 49 रन की पारी खेली. स्‍कॉटलैंड के जिमी केर्न्‍स ने 24 रन पर 6 विकेट लिए.

Hardik Pandya कब खेलेंगे टीम इंडिया की ओर से, खुद बताई वापसी की तारीख, आईपीएल को बताया अहम

‘जाओ दुनिया को दिखा दो अपना टैलेंट..’ आवेश खान को रिकी पॉन्टिंग ने दिया था ‘सक्सेस मंत्र’

हालांकि इस मैच में बारिश विलन बन गई और डकवर्थ लुइस नियम के कारण स्‍कॉटलैंड को 36 ओवर में 222 रन का लक्ष्‍य मिला, मगर युगांडा के गेंदबाजों ने स्‍कॉटलैंड के बल्‍लेबाजों को 36 ओवर भी पूरे खेलने का मौका नहीं दिया और 32.3 ओवर में ही 170 रन पर ऑलआउट कर दिया. जुमा मियाजी ने 25 रन पर 4 विकेट और क्रिस्‍टोफर ने 23 रन पर 3 विकेट लिए.

Tags: Scotland, South africa, Sri lanka, Under 19 World Cup

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें