Home /News /sports /

U19 WC: साउथ अफ्रीका की आयरलैंड पर बड़ी जीत, श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज को हराया

U19 WC: साउथ अफ्रीका की आयरलैंड पर बड़ी जीत, श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज को हराया

Under-19 World Cup: डेवाल्ड ब्रेविस की शानदार पारी. (Dewald Brevis Instagram)

Under-19 World Cup: डेवाल्ड ब्रेविस की शानदार पारी. (Dewald Brevis Instagram)

Under 19 World Cup: साउथ अफ्रीका ने कप्‍तान जॉर्ज वान के शतक के दम पर आयरलैंड को 153 रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज कर ली है. दिन के एक अन्‍य मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज पर 3 विकेट से जीत दर्ज की है. श्रीलंकाई टीम लगातार तीसरी जीत के साथ ग्रुप डी में टॉप पर है. जबकि वेस्‍टइंडीज की यह दूसरी हार है और वह तीसरे नंबर पर है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने कप्‍तान जॉर्ज वान के शतक के दम पर आयरलैंड को 153 रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज कर ली है. दिन के एक अन्‍य मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज पर 3 विकेट से जीत दर्ज की है. श्रीलंका की यह लगातार तीसरी जीत है. साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 315 रन बनाए. कप्‍तान जॉर्ज ने 93 गेंदों पर 3 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 111 रन बनाए. डेवाल्‍ड ब्रेविस ने 122 गेंदों पर 96 रन की पारी खेली. वहीं माइकल कोपेलैंड ने 18 गेंदों पर 43 रन की आतिशी पारी खेली.

बारिश बाधित इस मुकाबले में आयरलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 47 ओवर में 312 रन का लक्ष्‍य मिला , मगर मैथ्‍यू बोस्‍ट और लियान एल्‍डर की गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम 158 रन पर ही सिमट गई. मैथ्‍यू ने 26 रन पर 3 विकेट लिए, जबकि लियाम ने 20 रन पर 3 विकेट लिए. आयरिश टीम की तरफ से सबसे ज्‍यादा 42 रन नाथन ने बनाए.

श्रीलंका की रोमांचक जीत
दिन के अन्‍य मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज पर 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 9 विकेट पर 250 रन बनाए. केविन विकहैम ने सबसे ज्‍यादा 56 रन बनाए.

विराट कोहली को भेजने वाले थे नोटिस? जानें क्‍या बोले सौरव गांगुली

IPL 2022 से पहले कोरोना से डरी BCCI, ऑक्शन से टूर्नामेंट तक का तैयार हो रहा बैकअप प्लान

251 रन के जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम ने 48.2 ओवर में 7 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. सलामी बल्‍लेबाज सादिशा राजपक्‍सा ने 76 रन की शानदार पारी खेली. उन्‍होंने टीम की जीत तय कर दी थी. श्रीलंकाई टीम लगातार तीसरी जीत के साथ ग्रुप डी में टॉप पर है. जबकि वेस्‍टइंडीज की यह दूसरी हार है और वह तीसरे नंबर पर है.

Tags: Cricket news, Sri lanka, Under 19 World Cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर