Home /News /sports /

U19 World Cup: 33 चौके और 1 छक्का...भारतीय बल्लेबाजों का धूम-धड़ाका, दूसरे वॉर्म-अप में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

U19 World Cup: 33 चौके और 1 छक्का...भारतीय बल्लेबाजों का धूम-धड़ाका, दूसरे वॉर्म-अप में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

Under 19 WC: भारत ने दूसरे वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया है. (ACC Instagram)

Under 19 WC: भारत ने दूसरे वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया है. (ACC Instagram)

U19 World Cup: भारतीय टीम अंडर-19 विश्व कप शुरू होने से पहले ही शानदार फॉर्म में हैं. उसने दूसरे वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से रौंद दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. भारत ने जीत के लिए मिले 269 रन के टारगेट को हरनूर सिंह 100, शेख रशीद 72 रन की पारी के दम पर 47.3 ओवर में 1 विकेट खोकर पूरा कर लिया. भारत के लिए रवि कुमार गेंद से चमके. उन्होंने 4 कंगारू बल्लेबाजों का शिकार किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप शुरू होने में 2 दिन हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम अभी से ही रंग में नजर आने लगी है. खिलाड़ी वॉर्म-अप मैच में गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचा रहे हैं. इसी का नतीजा है कि भारत ने लगातार दूसरा वॉर्म-अप मैच जीता और इस बार ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से रौंद दिया. इससे पहले, भारत ने अपना पहला वॉर्म-अप मुकाबला मेजबान वेस्टइंडीज से खेला था और उसे भी 108 रन के बड़े अंतर से मात दी थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए दूसरे वॉर्म-अप मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि भारतीय पारी में कुल 33 चौके और एक छक्का लगा. टॉप ऑर्डर के सभी बल्लेबाजों ने जमकर रन कूटे और 269 रन के टारगेट को सिर्फ 1 विकेट खोकर ही पूरा कर लिया.

इस मैच में भारत के कप्तान यश ढुल ने टॉस की उछाल में बाजी मारी और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. गेंदबाजों ने कप्तान ढुल के इस फैसले को शुरुआती कुछ ओवर में ही सही साबित कर दिखाया. दोनों कंगारू ओपनर 21 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद तीसरे विकेट के लिए जरूर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 50 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप हुई. लेकिन इसके बाद टीम ने 83 के स्कोर पर तीसरा और 117 रन पर चौथा विकेट गंवा दिए. लेकिन कप्तान कूपर कोनोली ने डटे रहे और शतक ठोक दिया. इसी शतक के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 268 रन बनाए.

INDvSA, INDvSA Facebook Live, Lalchand Rajput, Test cricket, Virat Kohli, Cape Town Test, INDvSA 3rd Test, Cricket News, Team India, India vs South Africa, IND vs SA, IND vs SA Test Series, India tour of South Africa, India Tour of SA, Cricket News

भारत की तरफ से रवि कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 34 रन देकर 4 विकेट लिए. उनके अलावा राजवर्धन ने3 विकेट चटकाए. गेंदबाजों के बाद बारी बल्लेबाजों की थी तो उन्होंने भी अपनी ताकत दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. हरनूर सिंह और अंग्रिश रघुवंशी ने 13.3 ओवर में 74 रन जोड़ डाले. इसी स्कोर पर ओपनर अंग्रिश आउट हुए. लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज सिर्फ गेंद फेंकते रह गए और उनके हाथ कोई विकेट नहीं आया.

Virat Kohli 99 के विशेष क्लब में, महारिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बनेंगे, धोनी भी नहीं कर सके ऐसा

भारतीय बल्लेबाजों ने बाउंड्री की बरसात कर दी. हरनूर सिंह ने 16 चौकों की मदद से 100, शेख रसीद ने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 74 गेंद में 72 रन ठोक डाले. कप्तान यश ढुल ने भी 7 चौके लगाए और 50 रन बनाकर नाबाद रहे. हरनूर और शेख रशीद रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे. भारत ने 47.3 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

Tags: Cricket news, India under 19, Team india, Under 19 World Cup

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर