• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • रवि शास्त्री की कोचिंग में बड़े मौके पर फ्लॉप रही टीम इंडिया

रवि शास्त्री की कोचिंग में बड़े मौके पर फ्लॉप रही टीम इंडिया

क्या फिर से मिलेगा शास्त्री को मौका?

क्या फिर से मिलेगा शास्त्री को मौका?

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद रवि शास्त्री के लिए टीम इंडिया का कोच बने रहना आसान नहीं होगा.

  • Share this:
    बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश शुरू कर दी है. ऐसे में मौजूदा कोच रवि शास्त्री के भविष्य को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद शास्त्री के लिए टीम इंडिया का कोच बने रहना आसान नहीं होगा. रिकॉर्ड इस बात के गवाह हैं कि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया को बड़े मौके पर एक दो बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार बार हार का समाना करना पड़ा है.

    तीन बार बड़े मौके पर हार
    पिछले साल साउथ अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया को जीत की उम्मीद थी, लेकिन टीम को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा. पारी दर पारी टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने यहां सरेंडर कर दिया. इसके बाद इंग्लैंड में भी टीम का हाल बेहाल रहा. यहां टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 4-1 से हार का सामन करना पड़ा. वर्ल्ड कप में इस बार टीम इंडिया को चैंपियन बनने का सुनहरा मौका था. लेकिन खराब रणनीति ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सेमीफाइनल में टीम इंडिया की लुटिया डूबो दी.

    ख़तरे में कुर्सी!


    वनडे सीरीज़ में भी हार
    इसके अलावा पिछले दो साल में टीम को इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ में हार का सामना करना पड़ा. साथ ही इस बार वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर वनडे सीरीज़ में हरा दिया. ये वर्ल्ड कप से ठीक पहले विराट की टीम के लिए खतरे की घंटी थी.

    नंबर चार के फेर में फंसे!
    पिछले दो साल से टीम इंडिया नंबर चार के फेर में फंसी है. एक के बाद एक इस नंबर पर 11 बल्लेबाज़ों को अपनाया गया. लेकिन वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भी शास्त्री की इस नंबर के लिए तलाश पूरी नहीं हुई.

    पहले भी रहे हैं फेल
    अगस्त 2014 में शास्त्री को टीम इंडिया का डायरेक्टर बनाया गया था. उनके कार्यकाल के दौरान ही टीम इंडिया को 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा 2016 वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी. लेकिन एक बार भी वो टीम को चैंपियन नहीं बना पाए.

    ये भी पढ़ें:

    वर्ल्ड कप के फाइनल पर सचिन ने खड़े किए सवाल!

    आर्चर के भाई पर चलाई गई 8 गोलियां, घर पर थी गर्लफ्रेंड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज