लाइव टीवी

Under 19 World Cup : 16 गेंद पर बनाने थे 40 रन, '4 गेंदों में 22 रन' ठोककर आखिरी गेंद पर दिला दी जीत

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 11:27 AM IST
Under 19 World Cup : 16 गेंद पर बनाने थे 40 रन, '4 गेंदों में 22 रन' ठोककर आखिरी गेंद पर दिला दी जीत
आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को मात दी. (आईसीसी)

आईसीसी (ICC) अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (Under 19 Cricket World Cup) इस बार साउथ अफ्रीका (South Africa) में खेला जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 11:27 AM IST
  • Share this:
किंबरली. आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप (ICC Under19 World Cup) सबसे रोमांचक मैच बृहस्पतिवार को खेला गया. ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs New Zealand) की दो मजबूत टीमों के बीच हुआ, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 252 रन बनाए थे. जवाब में ग्रुप बी के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से बाजी अपने नाम कर ली.

अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड की टीम को ओपनर बेन चार्ल्सवर्थ और जॉर्डन कॉक्स ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. हालांकि कॉक्स 25 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए. इस जोड़ी के टूटने के बाद सिर्फ जैक हेंस और डैन मूसली ही क्रीज पर पर टिकने का जज्बा दिखा सके. हेंस ने 31 और मूसली ने नाबाद 51 रन बनाए. हालांकि टीम के लिए सर्वाधिक स्कोर ओपनर चार्ल्सवर्थ के बल्ले से ही निकला, जिन्होंने 100 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली.

cricket news, sports news, australia under 19 team vs england under 19 team, icc, under 19 world cup, क्रिकेट न्यूज, आईसीसी, अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप, ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम वस इंग्लैंड अंडर 19 टीम
ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान मैकेंजी हार्वे ने सर्वाधिक 65 रन बनाए. (आईसीसी)


ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैकेंजी ने बनाए 65 रन

जवाब में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पहला झटका 19 रनों पर ही लग गया. फ्रेजर मैक्गर्क 11 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि इसके बाद सैम फैनिंग और कप्तान मैकेंजी हार्वे के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हुई. फैनिंग के 31 रनों पर आउट होने के बाद लैकान हेर्ने ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 45 रन बनाए. मैकेंजी के आउट होने से ये साझेदारी टूटी. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आउट होने से पहले 65 रनों की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद मुकाबले में इंग्लैंड की वापसी हो गई और मैच आखिरी ओवरों के रोमांच में जा पहुंचा.

cricket news, sports news, australia under 19 team vs england under 19 team, icc, under 19 world cup, क्रिकेट न्यूज, आईसीसी, अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप, ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम वस इंग्लैंड अंडर 19 टीम
ऑस्ट्रेलिया के कोनोर सुली को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. (आईसीसी)


18 गेंदों पर चाहिए थे 40 रनऑस्ट्रेलिया (Australia) को आखिरी तीन ओवरों में 40 रन की दरकार थी. टीम के लिए कोनोर सुली (Connor Sully) और मर्फी क्रीज पर थे. कलेन की शुरुआती दो गेंदें खाली निकलने के बाद टीम को 16 गेंद पर 40 रन बनाने थे. इसके बाद सुली ने तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार छक्के जड़े और फिर पांचवीं गेंद को चौके के लिए भेज दिया. ओवर की आखिरी गेंद पर भी उन्होंने बेहतरीन छक्का जड़कर चार गेंदों में 22 रन बटोर लिए. इसके साथ ही वे टीम को जीत के बेहद नजदीक ले गए. इसके बाद 12 गेंदों पर 18 और आखिरी छह गेंदों पर टीम को जीत के लिए 10 रन बनाने थे. 50वें ओवर की पहली गेंद पर मर्फी ने एक रन बनाया. फिर सुली ने सिंगल लिया. तीसरी गेंद पर मर्फी ने चौथा जड़ दिया. अगली ही गेंद पर उन्होंने एक रन चुरा लिया. ओवर की पांचवीं गेंद पर सुली ने दो रन लिए. अब टीम को एक गेंद पर एक रन की दरकार थी, जिसे हासिल करने में सुली को कोई परेशानी पेश नहीं आई. 20 गेंदों पर नाबाद 35 रन की मैच विजयी पारी खेलने से पहले कोनोर सुली ने इंग्लैंड के दो विकेट भी लिए थे. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने के लिए इन तीन दिग्गजों ने किया आवेदन

मुख्यमंत्री के सामने सीटी बजाते नजर आए एमएस धोनी, Video ने मचाई धूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर