• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET UNMUKT CHAND SAID THAT NOT SIGNING ANYTHING IN AMERICA

उन्‍मुक्‍त चंद ने पाक क्रिकेटर के दावे को बताया गलत, कहा- क्रिकेट खेलने नहीं, रिश्‍तेदारों से मिलने गया था अमेरिका

उन्‍मुक्‍त चंद ने कहा कि वह अमेरिका रिश्‍तेदारों से मिलने गए थे (फोटो क्रेडिट: Unmukt Chand instagram)

पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने दावा किया था कि उन्‍मुक्‍त चंद (Unmukt Chand) सहित तीन भारतीय खिलाड़ी अमेरिका में अपने करियर को जारी रखना चाहते हैं

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय अंडर 19 कप्‍तान उन्‍मुक्‍त चंद (Unmukt Chand) ने इस बात से साफ इंकार किया है कि वह अमेरिका में अपने करियर को जारी रखना चाहते हैं. दरअसल पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सामी असलम ने एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया था कि तीन भारतीय क्रिकेटर नई टी20 लीग खेलने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं, जिसमें से एक उन्‍मुक्‍त चंद हैं.

    उन्‍मुक्‍त ने कहा वह अमेरिका अपने रिश्‍तेदारों से मिलने गए थे. उन्‍होंने कहा कि निश्चित रूप से जब वो वहां गए थे तो वह सिर्फ अभ्‍यास के लिए गए थे. इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करते हुए उन्‍मुक्‍त ने कहा कि मगर मैंने अमेरिका में कुछ भी साइन करने जैसा कुछ नहीं किया है.

    बीसीसीआई के नियम नहीं देते अनुमति

    बीसीसीआई (BCCI) के नियम अनुबंधित या गैर अनुबंधित किसी भी भारतीय खिलाड़ी को संन्‍यास की घोषणा करने से पहले देश के बाहर किसी भी प्रकार की फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं देते हैं. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए संन्‍यास लेना पड़ा, जबकि हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी को द हंड्रेड ड्रॉफ्ट से अपना नाम वापस लेना पड़ा.

    यह भी पढ़ें: 

    पहले भाई और अब पिता को खोया, मुश्किल दौर में अपने युवा गेंदबाज की मदद के लिए आगे आया राजस्‍थान रॉयल्‍स

    IPL 2021: पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्‍लेबाज ने बताया, किस खिलाड़ी की वजह से नंबर 2 पर पहुंचने में कामयाब रही CSK
    पिछले साल ही अमेरिका शिफ्ट होने वाले पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सामी असलम ने कहा था कि मेजर क्रिकेट लीग के लिए अमेरिकन क्रिकेट प्रशासन कई विदेशी क्रिकेटर्स को अपने साथ जोड़ रहा है. Pakpassion.net से बात करते हुए असलम ने कहा कि था कि हाल में ही 30 से 40 विदेशी खिलाड़ी अमेरिका आए हैं, जिसमें भारत के घरेलू खिलाड़ी उन्‍मुक्‍त चंद, समित पाटिल और हरमीत सिंह जैसे स्‍टार्स खिलाड़ी भी शामिल हैं. यहां पर साउथ अफ्रीका के भी काफी खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने काफी फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेला है.