• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • उनमुक्त चंद ने छक्के-चौकों से ही ठोका 'शतक', फैंस ने बताया अमेरिका का रोहित शर्मा

उनमुक्त चंद ने छक्के-चौकों से ही ठोका 'शतक', फैंस ने बताया अमेरिका का रोहित शर्मा

Minor League Cricket-उनमुक्त चंद का ताबड़तोड़ शतक (फोटो-उनमुक्त चंद इंस्टाग्राम)

Minor League Cricket-उनमुक्त चंद का ताबड़तोड़ शतक (फोटो-उनमुक्त चंद इंस्टाग्राम)

उनमुक्त चंद (Unmukt Chand Century) ने अमेरिका की माइनर क्रिकेट लीग (Minor Cricket League) में एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया है. उनमुक्त ने सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए महज 69 गेंदों में 132 रन ठोके.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. अमेरिका में प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज उनमुक्त चंद ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया है. उनमुक्त चंद (Unmukt Chand Century) ने माइनर क्रिकेट लीग में (Minor Cricket League) सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए महज 69 गेंदों में 132 रन बना डाले. उनमुक्त चंद की इस पारी के दम पर सिलिकॉन वैली ने ऑस्टिन एथलेटिक्स को 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्टिन एथलेटिक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 184 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन अकेले उनमुक्त चंद ने सिलिकॉन वैली को जीत दिला दी.

    उनमुक् चंद ने 69 गेंदों में नाबाद 131 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 191 से ज्यादा का रहा और अपनी पारी में इस टैलेंटेड बल्लेबाज ने 15 चौके और 7 छक्के लगाए. मतलब उनमुक्त ने छक्के-चौकों से ही 102 रन बना डाले. बता दें उनमुक्त चंद की टीम के दूसरे बल्लेबाज रन बनाने में जूझ रहे थे. कोई दूसरा बल्लेबाज 20 रन तक नहीं पहुंच पाया लेकिन उनमुक्त ने ताबड़तोड़ शतक ठोक टीम को जीत दिला दी. उनमुक्त चंद ने महज 52 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस बल्लेबाज ने छक्का जड़ अपनी सेंचुरी पूरी की और अंत में अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

    माइनर क्रिकेट लीग में उनमुक्त का धमाल
    उनमुक्त चंद ने माइनर क्रिकेट लीग में अबतक 14 पारियों में 532 रन बनाए हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का औसत 53.20 है. साथ ही इस लीग में उन्होंने पहली बार शतक जड़ा है. बता दें माइनर क्रिकेट लीग में 16 मैचों में 564 रन बनाकर रवि इंदर सिंह मेहरा टॉप पर हैं. हालांकि जल्द ही उनमुक्त इन्हें पछाड़कर नंबर 1 बन सकते हैं.

    उनमुक्त चंद को फैंस बता रहे हैं अमेरिका का रोहित शर्मा

    उनमुक्त चंद की तूफानी शतकीय पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फैंस उनमुक्त चंद के छक्के देखकर उन्हें अमेरिका का रोहित शर्मा बता रहे हैं. बता दें उनमुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका में प्रोफेशनल क्रिकेट चुना है. अगले तीन साल तक वो वहीं क्रिकेट खेलेंगे और उसके बाद ये बल्लेबाज अमेरिका की नेशनल टीम में भी जगह बना सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज