Home /News /sports /

WTC Points Table: भारत तीसरे स्थान पर, चैंपियन न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

WTC Points Table: भारत तीसरे स्थान पर, चैंपियन न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

WTC Points Table: भारतीय टीम तीसरे स्थान पर काबिज, श्रीलंका शीर्ष पर. (AP)

WTC Points Table: भारतीय टीम तीसरे स्थान पर काबिज, श्रीलंका शीर्ष पर. (AP)

World Test Championship Points Table: भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से (India vs New Zealand) जीती. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारत तीसरे स्थान पर बना हुआ है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम छठे स्थान पर पहुंच गई है. टॉप पर श्रीलंका का कब्जा है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (world test championship) में भारत (India) तीसरे स्थान पर है. टॉप पर श्रीलंका टीम का कब्‍जा बरकरार है. भारत ने अभी तक डब्ल्यूटीसी के तहत कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से तीन जीते हैं और एक गंवाया है, जबकि  2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. भारत के कुल 42 अंक है. हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) 24 अंकों के बावजूद दूसरे स्थान पर काबिज है.  पाकिस्‍तान ने 2 मैच जीते और एक मैच गंवाया है. परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स में श्रीलंका पहले और पाकिस्‍तान दूसरे स्‍थान पर चल रहा है. टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से तय होगी. मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट हारने से बड़ा झटका है. टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में कीवी टीम को 372 रन के विशाल अंतर से हराया है. इस वजह से न्यूजीलैंड चौथे से छठे स्थान पर खिसक गया है.

    श्रीलंका का परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स 100 प्रतिशत, पाकिस्‍तान का 66.66 प्रतिशत और भारत का 55.33 प्रतिशत है.

    ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने नहीं खेला है एक भी मैच

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का यह दूसरा सीजन है. कुल 9 टीमों को इसमें शामिल किया गया है. अब तक 7 टीमें कम से कम एक मुकाबला खेल चुकी हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है. 8 दिसंबर से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) शुरू हो रही है. इस सीरीज से ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना पहला मुकाबला खेलेगी. दूसरी ओर टीम इंडिया को इस महीने साउथ अफ्रीका के दाैरे पर जाना है.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने साथ में मिलकर मनाया जश्न, वानखेड़े में दिखा अनोखा नजारा

    टीम इंडिया (Team India) दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज से दक्षिण अफ्रीका का भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का अभियान शुरू हो जाएगा. भारतीय टीम अब तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, New Zealand, Virat Kohli, World test championship

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर