कोरोना के कारण 2023 तक के लिए स्‍थगित हुई एक और बड़ी क्रिकेट लीग, टीम खरीदने में KKR की दिलचस्‍पी!

केकेआर ने भी अमेरिका की इस लीग में दिलचस्‍पी दिखाई थी (सांकेतिक फोटो)

केकेआर ने भी अमेरिका की इस लीग में दिलचस्‍पी दिखाई थी (सांकेतिक फोटो)

पिछले साल खबर आई थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स का मैनेजमेंट इस लीग में भी अपनी टीम उतारने की तैयारी कर रहा है

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के कारण आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही स्‍थगित करना पड़ा. हालांकि आईपीएल के इस सीजन के बचे हुए मैच बीसीसीआई जल्‍द से जल्‍द करवाने की कोशिश कर रहा है. मगर अब खबर आ रही है कि इस महामारी के कारण एक और बड़ी क्रिकेट लीग 2023 तक के लिए स्‍थगित हो गई है. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार यूएसए क्रिकेट बोर्ड के सदस्‍यों ने घोषणा की है कि फ्रेंचाइजी आधारित मेजर लीग क्रिकेट टी20 टूर्नामेट को कोरोना के कारण 2023 तक के लिए टाल दिया गया है, जो इसी साल लॉन्‍च होने वाली थी. कुछ महीने पहले यूएसए क्रिकेट और एमएलसी ने संयुक्‍त रूप से इस लीग के निवेशकों की सूची के बारे में प्रेस रिलीज जारी की थी. जिसके अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स ग्रुप ने भी इसमें दिलचस्‍पी दिखाई थी. नाइट राइडर्स ग्रुप की आईपीएल और सीपीएल में भी टीमें हैं.

इस लीग को दूसरी बार टाला गया है. हालांकि यूएसए क्रिकेट अधिकारियों का दावा है कि छह टीमों के साथ 2023 में लीग शुरू होने से पहले उन्‍हें उम्‍मीद है कि वह 2022 में एमएलसी टी20 एग्‍जीबिशन मैच का आयोजन करने में सफल होंगे. पिछले साल दिसंबर में खबर आई थी कि शाहरुख खान ने अमेरिका की लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स टीम निवेश  किया.

यह भी पढ़ें : 

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज के मुरीद हुए कायरन पोलार्ड, बताया भविष्य का कप्तान
ऋद्धिमान साहा का बड़ा बयान, कहा- एमएस धोनी के रहते हुए नहीं मिले ज्‍यादा मौके

इस लीग में लॉस एंजिलिस के अलावा न्‍यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्‍को, वॉशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास टीमें भी शामिल हैं. वहीं कुछ दिनों पहले पाकिस्‍तानी क्रिकेटर समी असलम ने खुलासा किया था कि 30 से 40 विदेशी क्रिकेटर लीग के लिए अमेरिका आए थे, जिनमें पूर्व भारतीय अंडर 19 क्रिकेटर उन्‍मुक्‍त चंद, समित पेटल और हरमीत सिंह का नाम भी शामिल हैं. हालांकि उन्‍मुक्‍त ने इन सब दावों को सिरे से खारिज कर दिया था. उन्‍होंने कहा था कि वो अमेरिका अपने रिश्‍तेदारों से मिलने गए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज