Home /News /sports /

सिडनी में 'डबल सेंचुरी' लगाने वाले उस्मान ख्वाजा की पाकिस्तान में खेलने की ख्वाहिश

सिडनी में 'डबल सेंचुरी' लगाने वाले उस्मान ख्वाजा की पाकिस्तान में खेलने की ख्वाहिश

उस्मान ख्वाजा ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े. (AFP)

उस्मान ख्वाजा ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े. (AFP)

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का जन्म पाकिस्तान में हुआ था लेकिन बाद में उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया आकर बस गया. उस्मान ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी साल मार्च में पाकिस्तान का दौरा करेगी और इस दौरे को लेकर ख्वाजा भी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें पाकिस्तान के फैंस का बहुत सपोर्ट मिलता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए इस मुकाबले की दोनों पारियों में शतक जड़े. ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान में हुआ था लेकिन बाद में उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया में बस गया. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी साल मार्च में पाकिस्तान का दौरा करेगी. ख्वाजा ने कहा कि वह पाकिस्तान जाकर खेलना चाहते हैं और उन्हें वहां भी काफी सपोर्ट मिलता है.

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस साल मार्च में एक पूर्ण अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने कहा है कि उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था और जब भी वह उपमहाद्वीप में खेलते हैं तो उन्हें बहुत सपोर्ट मिलता है. ख्वाजा ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान जाकर खेलना चाहेंगे. यहां तक ​​कि उन्होंने पाकिस्तान के दौरे को ‘अद्भुत’ करार दिया.

    इसे भी देखें, उस्मान ख्वाजा सिडनी में बने मैन ऑफ द मैच, अपने साथी की तारीफ में पढ़े कसीदे

    ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे चौथे टेस्ट मैच के बाद फॉक्स क्रिकेट से कहा, ‘मुझे हमेशा उपमहाद्वीप, बांग्लादेश, भारत और विशेष रूप से पाकिस्तान में बहुत समर्थन मिलता है, जहां मैं पैदा हुआ. जब मैं पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेला, तब भी अद्भुत अनुभव हुआ.  मैं वहां जाकर खेलना चाहूंगा. यह उतना दूर नहीं है जितना लगता है. अगर मैं पाकिस्तान दौरे पर जाता हूं, तो यह काफी अच्छा होगा.’

    उन्होंने आगे कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करके क्रिकेटरों की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित कर सकती है. पाकिस्तान के लोगों ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को वहां खेलते हुए नहीं देखा है, वे उन्हें टीवी पर देखते हैं. आप वास्तव में वहां जाकर एक पीढ़ी को प्रेरित करते हैं.’ ख्वाजा ने यह भी कहा कि पाकिस्तान का दौरा करके ऑस्ट्रेलिया इस खेल को काफी कुछ दे सकता है क्योंकि पाकिस्तान में लोग काफी वक्त से क्रिकेट से वंचित हैं.

    दरअसल, साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर हमला हो गया था, जिसके बाद से वहां का दौरा करने में सभी देश पीछे हटने लगे. हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का दौरा ऐन मौके पर स्थगित करने का फैसला किया था.

    Tags: Ashes 2021-22, Australia Cricket Team, Cricket news, Pakistan cricket, Usman khawaja

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर