• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बांट रहे हैं कोरोना वायरस रोकने का ज्ञान, लेकिन खिलाड़ी खेल रहे हैं मैच!

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बांट रहे हैं कोरोना वायरस रोकने का ज्ञान, लेकिन खिलाड़ी खेल रहे हैं मैच!

उस्मान ख्वाजा ने की कोरोना वायरस से निपटने की अपील

उस्मान ख्वाजा ने की कोरोना वायरस से निपटने की अपील

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की तादाद 1000 से ज्यादा है लेकिन अब भी वहां मैच खेले जा रहे हैं

  • Share this:
    सिडनी. कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में कोहराम सा मचा रखा है और इससे ऑस्ट्रेलिया भी अछूता नहीं है. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के 1000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इससे 7 लोगों की जान भी चली गई है लेकिन इसके बावजूद इस देश में खेल प्रतियोगिताएं चल रही हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कोरोना वायरस को रोकने का ज्ञान भी बांट रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि कोरोना वायरस पर ऑस्ट्रेलिया के दोहरे रवैये का मामला आखिर है क्या.

    ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे हैं रग्बी मैच
    आस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास में दर्शकों के बिना शनिवार को तीन मुख्य फुटबॉल लीग के मैचों का आयोजन किया. कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में कई प्रतियोगितायें स्थगित कर दी गयी हैं जबकि कुछ को रद्द कर दिया गया है ताकि लोग इकट्ठे नहीं हों, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई रग्बी और फुटबॉल एसोसिएशन को मामले की गंभीरता समझ नहीं आ रही है. ऑस्ट्रेलिया में 1000 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने के बावजूद राष्ट्रीय रग्बी लीग, फुटबॉल की ए लीग और ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग के मैच खेले गये. एएफएल ने अपना 22 दौर का सत्र शुरू किया जबकि रग्बी लीग में दूसरे दौर के मैच खेले गये.

    उस्मान ख्वाजा ने दिया महामारी से निपटने का ज्ञान
    अब रग्बी और ऑस्ट्रेलियन फुटबॉल के खिलाड़ी मैच खेलने में लगे हुए हैं लेकिन वहां के क्रिकेटर कोरोना वायरस से बचने के बारे में बता रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने शनिवार को सभी से कोविड-19 महामारी को गंभीरता से लेने की अपील की. इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, 'महज इस बात से कि कोविड-19 बीमारी से मृत्यु दर इतनी ज्यादा नहीं है तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसकी परवाह नहीं करो. समाज में हमारी जिम्मेदारी है कि हम वृद्ध लोगों के बारे में सोचे और इससे कईयों की जिंदगियों को काफी नुकसान होगा. हमें अपनी जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है.'

    उस्मान ने आगे कहा, 'हम इसे जितनी गंभीरता से लेंगे, उम्मीद है कि उतनी ही तेजी से इससे उबर सकेंगे. हमें सिर्फ खुद के बारे में नहीं बल्कि अन्य के बारे में भी सोचने की जरूरत है.' अब उस्मान ख्वाजा दूसरों के बारे में सोचने का ज्ञान बांट रहे हैं लेकिन दूसरी ओर उनके ही वतन के खिलाड़ी लगातार मैच खेल रहे हैं. बता दें कोविड-19 से दुनिया भर में 2,30,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इससे मरने वालों की संख्या 10,000 से ज्यादा हो गयी है. (पीटीआई के इनपुट के साथ)

    भारत पर परमाणु हमला करने की बात कहने वाला पाक खिलाड़ी विराट के सजदे में झुका

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज