Home /News /sports /

velocity vs trailblazers match report kirna navgire shines trailblazers beat velocity by 16 runs velocity enter final

Velocity vs Trailblazers Match Report: किरण नवगिरे ने जड़ा सबसे तेज पचासा, वेलोसिटी हारकर भी फाइनल में

किरण नवगिरे ने महिला टी20 चैलेंज का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. (PIC. IPL twitter)

किरण नवगिरे ने महिला टी20 चैलेंज का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. (PIC. IPL twitter)

Velocity vs Trailblazers Match Report: ट्रेलब्लेजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 190 रन बनाए. ओपनर एस मेघना ने 47 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली जबकि जेमिमा रोड्रिग्स ने 44 गेंदों पर 66 रन का योगदान दिया. मेघना ने अपनी अर्धशतकीय पारी में सात चौके और चार छक्के जड़े जबकि जेमिमा ने सात चौके और एक छक्का जड़ा. वेलोसिटी की ओर से सिमरन बहादुर ने सबसे अधिक 2 विकेट चटकाए.

अधिक पढ़ें ...

पुणे. दीप्ति शर्मा की कप्तानी वाली वेलोसिटी ने महिला टी20 चैलेंज (Womens T20 Challenge 2022) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका सामना 28 मई को हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज से होगा. ट्रेलब्लेजर्स की ओर से रखे गए 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए. वेलोसिटी 16 रन से हारकर भी फाइनल में प्रवेश कर गई है. ट्रेलब्लेजर्स को फाइनल में पहुंचने के लिए 32 या उससे ज्यादा रन से इस मुकाबले को जीतने की जरूरत थी. वहीं, वेलोसिटी को फाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम 159 रन बनाने थे.

वेलोसिटी की ओर से किरण नवगिरे (Kiran Navgire) ने टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. किरण ने 25 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया. उन्होंने 34 गेंदों पर 69 रन की शानदार पारी खेली. ट्रेलब्लेजर्स की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे अधिक 2 विकेट चटकाए. 191 के रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल योग में अभी 36 रन ही जुड़े थे कि यास्तिका भाटिया 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. यास्तिका को सलमा खातून ने बोल्ड किया. इसके बाद ओपनर शेफाली वर्मा भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं और 15 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हो गईं. शेफाली को राजेश्वरी गायकवाड़ ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

यह भी पढ़ें:RCB के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने अपनी शादी की तारीख आगे क्यों बढ़ाई? जानिए पिता की जुबानी

RCB vs RR Qualifier-2: संजू सैमसन के लिए बैंगलोर के 2 गेंदबाज बन सकते हैं काल! टूट सकता है फाइनल का सपना

लौरा वॉलवार्ट के रूप में वेलोसिटी ने अपना तीसरा विकेट गंवाया. वॉलवाट ने 16 गेंदों पर 17 रन बनाए. उन्हें पूनम यादव ने ऋचा घोष के हाथों कैच कराया. कप्तान दीप्ति शर्मा 116 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थीं. दीप्ति को राजेश्वरी गायकवाड़ ने स्मृति मंधाना के हाथों कैच कराया. दीप्ति 3 गेंदों पर 2 रन बनाकर आउट हुईं.

मेघना ने 73 और रॉड्रिग्स ने 66 रन की पारी खेली 

सलामी बल्लेबाज एस मेघना (73 रन) और जेमिमा रॉड्रिग्स (66 रन) के अर्धशतक के दम पर ट्रेलब्लेजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 190 रन बनाए. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की. मेघना ने 47 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाए जबकि जेमिमा ने 44 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया. ट्रेलब्लेजर्स के इस स्कोर में वेलोसिटी के खराब क्षेत्ररक्षण का भी योगदान रहा जिसकी खिलाड़ियों ने कई आसान कैच टपकाए.

ट्रेलब्लेजर्स को पहला झटका 13 के स्कोर पर लगा 

ट्रेलब्लेजर्स के लिए हीली मैथ्यूज ने 27 रन और सोफिया डंकले ने आठ गेंद में दो चौके और एक छक्के से 19 रन का योगदान दिया. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मेघना ने पहले ही ओवर में केट क्रॉस (27/1) पर लगातार दो चौके जमाकर अच्छी शुरुआत कराई. ट्रेलब्जेजर्स को पहला झटका 13 रन के स्कोर पर कप्तान स्मृति मंधाना (01) के विकेट के रूप में लगा जो तीसरे ही ओवर में क्रास की गेंद पर सिमरन बहादुर (तीन ओवर में 31 रन देकर दो विकेट) को कैच देकर आउट हो गईं.

मेघना और जेमिमा ने शतकीय साझेदारी की 

इसके बाद एस मेघना ने आक्रामक बल्लेबाजी की और जेमिमा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी बनाकर बड़े स्कोर की नींव रखी. मेघना ने राधा यादव पर एक्सट्रा कवर के ऊपर और साइट स्क्रीन पर दो छक्के जड़े. उन्होंने शेफाली वर्मा पर उनके सिर के ऊपर से अपनी पारी का तीसरा छक्का जड़ा. जेमिमा भी मेघना का अच्छा साथ निभाकर आक्रामक बल्लेबाजी करती रहीं और इस दौरान दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए.

मेघना ने 32 गेंद में छह चौके और दो छक्के से अर्धशतक जमाया. फिर उन्होंने 13वें ओवर में शेफाली वर्मा की पहली गेंद को छक्के के लिए भेजकर ट्रेलब्लेजर्स के स्कोर का शतक भी पूरा कराया. जेमिमा ने भी इसके बाद 36 गेंद में छह चौकों से अपना पचासा जड़ दिया.

आखिरी ओवर में सोफिया और हीली आउट हुईं 

वेलोसिटी के लिए विकेट का इंतजार स्नेह राणा (37/1) ने खत्म किया. 15वें ओवर में राणा की पहली गेंद को छक्के और दूसरी को चौके के लिए भेजने के बाद मेघना की पारी खत्म हुई. मेघना उनकी गेंद को ऊपर खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर क्रॉस के हाथों कैच आउट हो गई.जल्द ही जेमिमा भी पवेलियन पहुंच गईं, 17वें ओवर में अयाबोंगा खाका की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में वह शॉर्ट फाइन लेग पर राणा को कैच दे बैठीं. अंतिम ओवर में सिमरन बहादुर ने सोफिया और हीली के रूप में दो विकेट झटके.

Tags: Deepti Sharma, Indian women cricketer, Jemimah Rodrigues, Meghna Singh, Shafali verma, Smriti mandhana, T20 Challenge, Women cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर