Home /News /sports /

मेरी नजर सिर्फ धोनी पर थी, कैसे वो शांत रहकर पूरा मैच पलट देते हैं: वेंकटेश अय्यर

मेरी नजर सिर्फ धोनी पर थी, कैसे वो शांत रहकर पूरा मैच पलट देते हैं: वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर पहली मुलाकात में नहीं कर सके महेंद्र सिंह धोनी से बात (PIC: PTI)

वेंकटेश अय्यर पहली मुलाकात में नहीं कर सके महेंद्र सिंह धोनी से बात (PIC: PTI)

IPL 2021: वेंकटेश अय्यर ने कहा कि मैदान में मेरी नजर महेंद्र सिंह पर ही थी... मैंने देखा कि कैसे वो कूल रहते हुए रणनीति बनाते हैं और फिर पूरा मैच ही पलट देते हैं.

    नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब जीता, लेकिन यह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) थे, जिन्होंने देश भर के प्रशंसकों का दिल जीता. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा से पहले एक अज्ञात शख्स के रूप में वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान खुद को भारत की सबसे प्रतिभाशाली युवा संभावनाओं में से एक के रूप में स्थापित किया है. आईपीएल टूर्नामेंट ने न केवल अय्यर को दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया, बल्कि उन्होंने कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर भी इस खेल को खेला है.

    संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के दौरान जिन खिलाड़ियों से वेंकटेश अय्यर का सामना हो सकता था, उनमें से एक फाइनल में उनके खिलाफ खेलते हुए भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) थे. 26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने धोनी से मिलने के अनुभव को साझा कियाऔर दावा किया कि वह बिल्कुल शांत हैं, जैसा कि लोग उनका वर्णन ‘कैप्टन कूल’ के रूप में करते हैं.

    T20 World Cup: कर्टिस कैंफर का बड़ा कमाल, 4 गेंद में झटके 4 विकेट; वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ कारनामा

    वेंकटेश अय्यर ने इनसाइड स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”मैं उससे बात नहीं कर सका, मैं पूरी तरह फैन मोड में था. मैं बस उन्हें मैदार पर देख रहा था और ऑब्जर्व कर रहा था. वह बिल्कुल वैसे ही हैं जैसा हर कोई उनके बारे में बताता है. उन्हें अपने सामने देखना हकीकत था. वह बहुत शांत और कूल हैं. दूर से ही मैं समझ सकता हूं कि वह कितनी शांति से खुद को संचालित करते हैं. ऐसी रणनीतियां बनाते हैं, जो मैच का रुख बदल सकती हैं. उन्हें सही मायने में ‘कैप्टन कूल’ कहा जाता है.”

    यूएई लेग में केवल पदार्पण करने के बावजूद वेंकटेश अय्यर ने 10 मैचों में 41.11 की सनसनीखेज औसत से 370 रन बनाकर सत्र का समापन किया. पारी के शीर्ष पर बाएं हाथ के हमलावर के इरादे ने सीजन के दूसरे फेज में कोलकाता नाइट राइडर्स के पुनरुद्धार में महत्वपूर्ण रोल निभाया.
    T20 World Cup: एमएस धोनी को पाकिस्तान ने ही दिलाई बड़ी पहचान, अब बतौर मेंटॉर भी ‘दुश्मन’ को ढेर करने का मौका

    वेंकटेश अय्यर के प्रभावशाली परफॉर्मेंस के दम पर उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा पुरस्कृत किया गया है. अय्यर को आगामी टी 20 विश्व कप की तैयारी में भारतीय टीम की सहायता के लिए यूएई में ही रहने के लिए कहा गया है. अय्यर ने भारतीय टीम के शिविर का हिस्सा बनने का मौका मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की.

    उन्होंने कहा, ”मैं बयां नहीं कर सकता, मैं कितना खुश महसूस कर रहा हूं. मुझे यह अवसर दिया गया है, मैं अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ योगदान दूंगा. मुझे नहीं पता कि मेरे लिए भविष्य क्या है. मैं जब भी और जिस तरह से मुझे बीसीसीआई द्वारा मौका दिया जाएगा, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा.”

    Tags: Cricket news, CSK vs KKR, IPL 2021, IPL 2021 Final, Ms dhoni, Venkatesh Iyer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर