Home /News /sports /

वेंकटेश अय्यर T20 वर्ल्ड कप 2022 की रेस में हार्दिक पंड्या से कैसे निकल गए आगे? जानिए

वेंकटेश अय्यर T20 वर्ल्ड कप 2022 की रेस में हार्दिक पंड्या से कैसे निकल गए आगे? जानिए

24 साल के वेंकटेश अय्यर एक ऑलराउंडर के तौर पर उभर रहे हैं. (Photo-Hardik/Instagram-AP

24 साल के वेंकटेश अय्यर एक ऑलराउंडर के तौर पर उभर रहे हैं. (Photo-Hardik/Instagram-AP

Wasim Jaffer On Venkatesh Iyer-Hardik Pandya: भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर का मानना है कि मौजूदा समय में वेंकटेश अय्यर टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) की रेस में अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंडया से आगे निकल चुके हैं. वेंकटेश विंडीज के खिलाफ टी20 (India vs Wes Indies) सीरीज में फिनिशिर की भूमिका में नजर आए. उन्होंने मध्यक्रम में उतरकर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का ‘क्लीनस्वीप’ कर आईसीसी रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में मेहमान विंडीज को 17 रन से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. टीम इंडिया टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम की इस जीत में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का अहम रोल रहा. वेंकटेश ने मध्यक्रम में उतरकर टीम को मजबूती प्रदान की है. वेंकटेश इस इस सीरीज में फिनिशर के तौर पर उभरे हैं. टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का कहना है कि वेंकटेश आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) की रेस में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से आगे निकल चुके हैं.

जाफर ने ‘ईसएपीएनक्रिक इंफो’ से बातचीत में कहा, ‘ मुझे लगता है कि इस समय  वेंकटेश अय्यर अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से थोड़ा आगे निकल गए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि आप यह नहीं जानते की हार्दिक गेंदबाजी करेंगे या नहीं. बेशक, हार्दिक पंडया आईपीएल में अहम रोल अदा कर सकते हैं, लेकिन इस समय वेंकटेश उनसे आगे हैं. ‘

यह भी पढ़ें:ऋद्धिमान साहा को मिली धमकी… बौखलाए रवि शास्त्री ने BCCI अध्यक्ष गांगुली से कर दी ये मांग

3 मैच… 3 फिफ्टी… IPL 2022 से पहले कैरेबियाई बल्लेबाज ने दिखाया प्रचंड फॉर्म, SRH के खेमे में खुशी की लहर

वेंकटेश ने विंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 13 गेंदों पर नाबाद 24 रन की पारी खेली थी. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में वेंकटेश ने 16 गेंदों पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाए थे. तीसरे और आखिरी टी20 में वेंकटेश के बल्ले से 18 गेंदों पर नाबाद 35 रन की पारी निकली थी. इसके अलावा दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद उन्होंने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 अहम विकेट भी निकाले. वेंकटेश ने 3 मैचों में 92 रन बनाए. वह सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे स्थान पर रहे.

बकौल जाफर, ‘ मैं यह देखकर आश्चर्यचकित हूं कि छठे नंबर पर वह कितनी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. हमने उन्हें ओपनिंग में देखा है, लेकिन फिनिशर का रोल भी उन्होंने बेहतरीन तरीके से अदा किया है. उन्होंने गेंदबाजी में भी विकेट चटकाए हैं.’ वेंकटेश आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से अभी तक ओपनिंग में ही उतरे हैं. दूसरी ओर, हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से फिटनेस से परेशान रहे हैं. उन्हें गेंदबाजी करने में दिक्कत हो रही है. अब वह आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस की ओर से बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे. देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2022 में वह गेंदबाजी करते हैं या नहीं.

Tags: Hardik Pandya, Indian Cricket Team, T20 World Cup 2022, Team india, Venkatesh Iyer, Wasim Jaffer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर