पाक बल्लेबाज की बोलती बंद करने वाला ये पूर्व गेंदबाज बनना चाहता है टीम इंडिया का बॉलिंग कोच

बीसीसीआई ने वर्ल्‍ड कप के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्‍टाफ के लिए आवेदन मांगे थे. 31 जुलाई इसकी आखिरी तारीख थी और अब एक अगस्‍त से आगे की कार्रवाई शुरू होगी.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:28 PM IST
पाक बल्लेबाज की बोलती बंद करने वाला ये पूर्व गेंदबाज बनना चाहता है टीम इंडिया का बॉलिंग कोच
इंडियन क्रिकेट टीम.(AP Photo)
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:28 PM IST
पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के लिए आवेदन किया है. उन्‍होंने आवेदन करने की पुष्टि की है. अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने यह खबर दी है. प्रसाद ने इंडिया के लिए 33 टेस्‍ट, 162 वनडे मैच खेले. वे पहले भी यह जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं. 2007 से 2009 तक भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. वे तीन साल से जूनियर इंडियन टीम के चीफ सलेक्‍टर थे और पिछले साल ही यह पद छोड़ा था. आईपीएल 2018 में वे किंग्‍स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच बन गए थे. इससे पहले वे 4 साल तक चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और 2 साल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच रहे थे.

2007 में जब वह इंडियन टीम के गेंदबाजी कोच थे तब भारत ने 1986 के बाद पहली बार इंग्‍लैंड में 1-0 से टेस्‍ट सीरीज जीती थी. साथ ही एमएस धोनी की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप और 2008 में ऑस्‍ट्रेलिया में सीबी सीरीज भी जीती थी. वर्तमान में भरत अरुण टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच हैं.

venkatesh prasad, indian cricket team, india bowling coach, india supports staff, india coach, वेंकटेश प्रसाद, टीम इंडिया, इंडिया कोच, इंडियन क्रिकेट टीम
वेंकटेश प्रसाद.


बीसीसीआई ने वर्ल्‍ड कप के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्‍टाफ के लिए आवेदन मांगे थे. 31 जुलाई इसकी आखिरी तारीख थी और अब एक अगस्‍त से आगे की कार्रवाई शुरू होगी. इंटरव्‍यू 13 अगस्‍त से लिए जाएंगे. रवि शास्‍त्री के नेतृत्‍व वाले वर्तमान कोचिंग स्‍टाफ का कार्यकाल वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद समाप्‍त हो रहा है. नए संविधान के तहत सपोर्ट स्‍टाफ के इंटरव्‍यू एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति लेगी. हालांकि यह साफ नहीं है कि कपिल देव के नेतृत्‍व वाली क्रिकेट एडवायजरी कमिटी सपोर्ट के उम्‍मीदवारों के इंटरव्‍यू लेगी या नहीं.

1996 के वर्ल्‍ड कप में वेंकटेश प्रसाद की पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज आमिर सोहैल से तनातनी हो गई थी. दोनों के बीच काफी गहमागहमी हुई थी. दरअसल हुआ यूं कि प्रसाद की गेंद पर सोहैल ने चौका लगाया और फिर बाउंड्री की ओर से बल्‍ले से इशारा किया. इसके बाद अगली गेंद पर प्रसाद ने उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया. भारतीय गेंदबाज ने सोहैल को उनकी ही दवा चखाई यानी उनके ही अंदाज में हाथ से ड्रेसिंग रूम जाने का इशारा किया.

फाफ डुप्लेसी ने 20 गेंद पर जड़े 55 रन, टीम के साथ हुआ ऐसा...

ब्रिटिश लड़की से निकाह करेगा पाकिस्तान का ये ऑलराउंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...