Home /News /sports /

मुंबई एसोसिएशन ने नहीं दिया कार्ड, फिर पिता ने पुणे में लिया किराए का घर, अब गेंदबाज ने U19 WC में मचाया कोहराम

मुंबई एसोसिएशन ने नहीं दिया कार्ड, फिर पिता ने पुणे में लिया किराए का घर, अब गेंदबाज ने U19 WC में मचाया कोहराम

विक्‍की ओस्‍तवाल ने पहले मैच में 5 विकेट लिए (pc:video screenshot)

विक्‍की ओस्‍तवाल ने पहले मैच में 5 विकेट लिए (pc:video screenshot)

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) के पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेकर कोहराम मचाने वाले भारतीय गेंदबाज विक्‍की ओस्‍तवाल (Vicky Ostwal) का यहां तक का सफर काफी दिलचस्‍प है. मुंबई के पास लोनावाला में जन्‍म होने के कारण टूर्नामेंट खेलने के लिए उनका मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन कार्ड नहीं बना पाया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारत ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2022 (Under 19 World Cup) में अपने सफर का विजयी आगाज किया. पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका को 45 रन से मात दी. भारत की इस जीत के स्‍टार कप्‍तान यश ढुल और गेंदबाज विक्‍की ओस्‍तवाल (Vicky Ostwal)  रहे. कप्‍तान ने 82 रन की पारी खेली तो विक्‍की ने 28 रन देकर 5 विकेट लिए. विक्‍की प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्‍होंने पहले ही मैच में अपना मैजिक दिखा दिया. विक्‍की की यहां तक पहुंचने की कहानी काफी दिलचस्‍प है. कोच के कहने पर उनके पिता को पुणे में किराए का घर लेना पड़ा था.

दरअसल जब विक्‍की 9 साल के थे तो वह क्रिकेट खेलने के लिए रोजाना लोनावाला से मुंबई जाते थे.
भारतीय गेंदबाज के कोच मोहन जाधव ने बताया कि वो अक्‍सर देखते थे कि विक्‍की कभी देरी से आते हैं, तो कभी जल्‍दी आ जाते हैं. एक दिन उन्‍होंने पूछ ही लिया. तब विक्‍की ने बताया कि वो रोजाना लोनावाला से आते हैं. उनकी ज्‍यादातर एनर्जी ट्रेन से आने जाने में ही खत्‍म हो जाती थी, मगर उन्‍होंने इसके बावजूद खेल को जारी रखा. वो हमेशा मैदान पर फ्रेश ही नजर आते.

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का नहीं बना था कार्ड 

इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करते हुए जाधव ने उस पल को याद किया, जब विक्‍की उनके पास पहली बार आए और उन्‍होंने उनके पिता कन्‍हैया को फोन किया. लोनावाला मुंबई और पुणे के रूट पर है, लेकिन क्रिकेट के लिए विक्‍की को तय करना था कि उन्‍हें पुणे जाना है या मुंबई. कोच ने कहा कि विक्‍की मुंबई में खेलते थे. वह रोज लंबा सफर तय करते थे.

विराट कोहली के बाद कौन होगा टेस्ट कप्तान ? नाम तय, जानिए कब करेगी बीसीसीआई ऐलान

…तो क्‍या विराट कोहली भी अगले 3 साल में ले लेंगे संन्‍यास? भारतीय क्रिकेट में सालों से चल रहा है ट्रेंड

एक दिन वह अपना मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का कार्ड बनवाने गया, मगर कार्ड नहीं बनाया गया, क्‍योंकि मुंबई में जन्‍मे खिलाड़ी ही एमसीए टूर्नामेंट में खेल सकते हैं. इसके बाद मुझे विक्‍की को पुणे में एनरोल करने के लिए फोन आया. कोच जाधव ने विक्‍की के पिता को एक अहम सलाह भी दी थी. उन्‍होंने कन्‍हैया से कहा था कि आप पुणे में किराए का घर क्‍यों नहीं ले लेते, जिससे विक्‍की का समय बचे. इस सलाह के बाद भारतीय गेंदबाज के पिता ने पुणे में किराए का अपार्टमेंट लिया और फिर विक्‍की का एक नया सफर शुरू हुआ.

Tags: Cricket news, Under 19 World Cup, Yash Dhull

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर